logo-image

तुर्की: इस्तांबुल हमले में मारे गए बॉलीवुड प्रोड्यूसर अबीस रिजवी और गुजरात की खुशी शाह

इस्तांबुल में रविवार को हुए आतंकी हमले में 39 लोगों की मौत हो गई। जिसमें 2 भारतीय भी हैं।

Updated on: 02 Jan 2017, 12:19 AM

highlights

  • इस्तांबुल में आतंकी हमला, हमले में मारे गये लोगों में 2 भारतीय भी
  • तुर्की की राजधानी में हुए आतंकी हमले में मारे गये थे 39 लोग
  • इस्तांबुल के नाइट क्लब में हुए हमले में सैंटा की ड्रेस में आये थे हमलावर

नई दिल्ली:

तुर्की की राजधानी इस्तांबुल से नए साल के जश्न से अलग बुरी खबर है। जहां रविवार को हुए आतंकी हमले में 39 लोगों की मौत हो गई। जिसमें 2 भारतीय भी हैं। मरने वालों में एक पूर्व राज्यसभा सांसद के बेटे अबीस रिजवी हैं वहीं दूसरी महिला खुशी शाह है।

अबीस हसन रिजवी बॉलीवुड डायरेक्टर/प्रोड्यूसर थे। इसी वजह से सेलिब्रिटी सर्किल में अबीस बहुत लोकप्रीय थे। अबीस ने 'रोर: टाइगर ऑफ सुंदरबन' मूवी प्रोड्यूस की थी। इस मूवी का प्रमोशन सलमान खान ने किया था। उनके मौत की खबर आने के बाद उसके घर शोक जताने कई बॉलिवुड के सितारे और सगे संबंधी आ रहे हैं।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विट कर कहा, 'मुझे तुर्की से बुरी खबर मिली। हमने इस्तांबुल हमले में 2 भारतीय को खोया।'

इस्तांबुल में एक नाइट क्लब में नए साल का जश्न मनाया जा रहा था। तभी सैंटा की ड्रेस में आये हमलावर ने फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में 39 लोगों की मौत हो गई। जिसमें 16 विदेश नागरिक हैं।

हादसे के बाद करीब 40 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हमले के वक्त क्लब में 700 से 800 लोग मौजूद थे।

और पढ़ें: इस्तांबुल आतंकी हमले में 39 की मौत, सैंटा की ड्रेस में आये हमलावर ने मातम में बदला नये साल का जश्न

इस्तांबुल कई दिनों से आतंकवादी हमले की आशंका के मद्देनज़र हाई अलर्ट पर है और 17 हजार पुलिसकर्मी शहर की चौकसी में तैनात हैं। वहीं अधिकतर हालिया आतंकवादी हमले इस्लामिक स्टेट या कुर्द विद्रोहियों द्वारा किए गए हैं।