logo-image

इसरो केंद्रीकृत भर्ती बोर्ड परीक्षा में जामिया के पूर्व छात्र को प्रथम स्थान

इसरो केंद्रीकृत भर्ती बोर्ड परीक्षा में जामिया के पूर्व छात्र को प्रथम स्थान

Updated on: 02 Oct 2021, 12:45 AM

नई दिल्ली:

जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआई) के इंजीनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी संकाय के पूर्व छात्र मोहम्मद काशिफ ने वैज्ञानिक, इंजीनियर एससी-मैकेनिकल (पोस्ट नंबर बीई002) पद के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) केंद्रीकृत भर्ती बोर्ड-2019 परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल किया है। इसरो ने यह पहले नतीजे घोषित किए हैं।

काशिफ ने वर्ष 2019 में जामिया से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बी.टेक किया था। काशिफ के अलावा उनकी कक्षा के दो अन्य छात्रों अमित कुमार भारद्वाज और अरीब अहमद को भी प्रतिष्ठित अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन में समान पद के लिए चुना गया है।

इसरो सेंट्रलाइज्ड रिक्रूटमेंट बोर्ड-2019 ने जनवरी, 2020 के महीने में एससी स्तर के वैज्ञानिकों के चयन के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की थी। परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों का साक्षात्कार जुलाई, 2021 में आयोजित किया गया।

जामिया के छात्रों के प्रदर्शन से उत्साहित, कुलपति प्रो नजमा अख्तर ने उन्हें शुभकामनाएं दीं और आशा व्यक्त की कि यह उपलब्धि अन्य छात्रों को अनुसंधान में अपना करियर बनाने और इसमें उत्कृष्टता हासिल करने के लिए प्रेरित करेगी ।

हाल ही में घोषित एनआईआरएफ रैंकिंग में जामिया विश्वविद्यालय श्रेणी में पिछले साल के मुकाबले इस साल 10वें से चार पायदान ऊपर बढ़कर छठे स्थान पर पहुंच गया है। कुलपति इसका श्रेय विश्वविद्यालय में अनुसंधान के माहौल में सुधार को दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.