logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

कश्मीर भारत का अभिन्न अंग, पाकिस्तान को किसी भी कीमत पर समर्थन नहीं: इजराइल

कश्मीर के मुद्दे पर भारत को इजराइल का भी साथ मिला है। इजरायली अधिकारियों के मुताबिक किसी भी कीमत पर उनका देश कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन नहीं करेगा।

Updated on: 20 Aug 2017, 10:47 AM

highlights

  • कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा, पाकिस्तान को समर्थन नहीं : इजराइल
  • आतंकवाद से लड़ने में इजराइल भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा: इजराइल

नई दिल्ली:

कश्मीर के मुद्दे पर भारत को इजराइल का भी साथ मिला है। इजरायली अधिकारियों के मुताबिक किसी भी कीमत पर उनका देश कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन नहीं करेगा।

इजराइली अधिकारियों के मुताबिक कश्मीर भारत-पाकिस्तान के बीच का मुद्दा है और इजरायल आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।

इजराइल ने भारत का समर्थन करते हुए कहा कि भारत का पाकिस्तान के साथ मुख्य मुद्दा सीमा पार से होने वाली आतंकी गतिविधि है जो कश्मीर में अशांति फैला रहा है। 90 के दशक में इजराइल से पूरी तरह राजनयिक संबंध स्थापित होने के बाद से ही इजराइल मानना रहा है कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।

इजराइली अधिकारी के मुताबिक कश्मीर में हालात चाहे जैसे भी हो पाकिस्तान को समर्थन देने का सवाल ही नहीं उठता है। गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी इजरायल का दौरा करने वाले भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं।

पीएम मोदी के इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू से भी काफी अच्छे संबंध है। दोनों देशों के बीच कई समझौते भी हुए हैं। इजरायली अधिकारी ने ये बातें भारतीय पत्रकारों के एक कार्यक्रम में कही है।