logo-image

श्रीलंका में हुए सीरियल बम धमाकों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन IS ने ली, अब तक 300 से ज्यादा की मौत

अमाक न्यूज एजेंसी के जरिये आईएस ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है. हालांकि आतंकी संगठन ने अपने इस दावे को पुष्ट करते कोई सुबूत जारी नहीं किए हैं.

Updated on: 23 Apr 2019, 05:05 PM

नई दिल्ली.:

श्रीलंका में हुए श्रंखलाबद्ध बम धमाकों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट यानी आईएस ने ली है. अपनी अमाक न्यूज एजेंसी के जरिये आईएस ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है. हालांकि आतंकी संगठन ने अपने इस दावे को पुष्ट करते कोई सुबूत जारी नहीं किए हैं.

यह भी पढ़ेंः क्राइस्टचर्च मस्जिद में गोलीबारी का बदला था श्रीलंका आतंकी हमला, जांच का शरुआती निष्कर्ष

इसके पहले मंगलवार को श्रीलंका के उप रक्षा मंत्री रुवान विजयवर्धने ने संसद में इस बात को स्वीकार किया कि इस्लामी आतंकी संगठन ने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुई गोलीबारी को बदला लेने के लिए कोलंबो में बम धमाके किए. गौरतलब है कि मार्च में क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में की गई गोलीबारी में 50 से ज्यादा मुस्लिम मारे गए थे. हमलावर ने इस गोलीबारी को फेसबुक पर लाइव प्रसारित किया था.

यह भी पढ़ेंः बंगाल के मुर्शीदाबाद में चुनावी हिंसा में एक को चाकू से गोद कर मारा, सात घायल

मंगलवार को श्रीलंका संसद में विजयवर्धने ने बताया कि श्रीलंका में हुए बम धमाकों में अब तक 321 लोग मारे गए हैं. 38 विदेशियों में 10 भारतीय भी मृतकों में शामिल हैं. हालांकि संसद में एक बार फिर प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे और राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना की खाई देखने में आई. उप रक्षा मंत्री ने साफ तौर पर कहा कि ग्यारह दिन पहले आई संभावित आतंकी सूचनाओं को प्रधानमंत्री के साथ साझा नहीं किया गया.