News Nation Logo
Banner

भारत और बांग्लादेश में ISIS ने दी आतंकी हमलों की धमकी

ये धमकी तब सामने आई है जब इस्लामिक स्टेट (IS) ने 1 दिन पहले ढाका के सिनेमा घर में एक छोटे धमाके को अंजाम दिया था.

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 01 May 2019, 12:11:18 PM
ISIS भारत, बांग्लादेश में आतंकी हमलों की चेतावनी (फाइल फोटो)

ISIS भारत, बांग्लादेश में आतंकी हमलों की चेतावनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

श्रीलंका (Sri Lanka) में हुए ईस्टर संडे (Easter Sunday) धमाकों के कुछ दिनों बाद अब भारत के लिए सुरक्षा खतरा पैदा हो गया है. इस्लामिक स्टेट (IS) से मान्यता प्राप्त एक संगठन ने अबू मोहम्मद अल-बंगाली को बंगाल का नया प्रमुख (Emir) बनाया है. साथ ही मंगलवार को इस संगठन ने भारत और बांग्लादेश में आतंकी हमलों की धमकी भी दी है.

IS ने बंगाली, अंग्रेजी और हिंदी में पोस्टर छापे हैं. इन पोस्टरों में लिखा है “अगर आपको लगता है कि आपने बंगाल और हिंद में ‘खलीफा’ के सैनिकों को चुप करा दिया है और आप इसके बारे में निश्चित हैं, तो सुनिए हम कभी भी शांत नहीं बैठने वाले. बदला लेने की हमारी बदले की प्यास कभी शांत नहीं होगी.”

यह भी पढ़ें- अमरोहा में ATS और NIA की संयुक्त छापेमारी, ISIS से लिंक में पिछले साल 5 हुए थे गिरफ्तार

ये धमकी तब सामने आई है जब इस्लामिक स्टेट (IS) ने 1 दिन पहले ढाका के सिनेमा घर में एक छोटे धमाके को अंजाम दिया था. सोमवार को धमाका गुलिस्तां थिएटर में शाम साढ़े 7 बजे हुआ. हालांकि इस धमाके धमाके में किसी के मारे जाने की खबर नहीं आई, लेकिन कुछ पुलिसकर्मी इसमें जख्मी जरूर हो गए. बता दें कि धमाके के अगले दिन मंगलवार को अबु मुहम्मद अल-बंगाली (Abu Muhammad Al-Bengali) संगठन ने ये धमकी वाला पोस्टर जारी कर दिया था.

यह भी पढ़ें- ओवैसी के गढ़ से ISIS का समर्थक गिरफ्तार, दिल्ली एनसीआर में आतंकी हमलों को दिया था अंजाम

पिछले वर्षों में आईएस के सक्रिय होने पर ध्यान दें तो बांग्लादेश के साथ भारत में भी आईएस के सक्रिय होने के संकेत मिले हैं. इस बात का उदाहरण हम साल 2014 में देख चुके हैं जब बर्धमान रेलवे स्टेशन से मोहम्मद नसीरूद्दीन नामक के युवक को गिरफ्तार किया गया था. नसीर पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले का रहने वाला था जिसे एक बम विस्फोट कांड में संदिग्ध पाया गया था. 

First Published : 01 May 2019, 12:10:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो