logo-image

IM का IS कनेक्शन, आतंकी भटकल ने तिहाड़ से भागने के लिए रची साजिश!

खुफिया सूत्रों के मुताबिक, इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) का संस्थापक सदस्य यासीन भटकल आतंकी संगठन ISIS की मदद से जेल से भाग निकलने की फिराक में है।

Updated on: 03 Feb 2017, 02:56 PM

highlights

  • तिहाड़ जेल से भाग सकता है यासीन भटकल, सुरक्षा बढ़ाई गई
  • भटकल और उसकी पत्नी से फोन पर हुई बातचीत से हुए खुलासा
  • फोन पर बातचीत में आईएस से मदद की कर रहा है बात

नई दिल्ली:

हैदाराबाद बम ब्लास्ट केस में फांसी की सजा काट रहे यासीन भटकल दिल्ली के तिहाड़ जेल से फरार होने की कोशिश कर रहा है। वहीं पुलिस ने तिहाड़ की सुरक्षा बढ़ा दी है।

खुफिया सूत्रों के मुताबिक, इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) का संस्थापक सदस्य यासीन भटकल आतंकी संगठन ISIS की मदद से जेल से भाग निकलने की फिराक में है। 2013 के हैदराबाद बम ब्लास्ट केस में एनआईए की विशेष अदालत ने यासीन भटकल को मौत की सजा सुनाई थी। जिसके बाद से वह जेल में बंद है। पिछले दिनों उसे हैदराबाद से तिहाड़ में शिफ्ट किया गया था।

इंडियन मुजाहिदीन (IM) के संस्थापक सदस्य यासीन भटकल का 2015 में फोन इंटरसेप्ट किया गया था। सूत्रों के मुताबकि यासीन ने सीरिया के आतंकी संगठन आईएसआईएस से मदद के सहारे जेल से बाहर आने की बात कही थी। बातचीत में यासीन को अपनी पत्नी जहीदा से कहते हुए सुना गया, 'दमिष्क (सीरिया) से लोग मदद कर रहे हैं, मैं जल्द ही रिहा हो जाऊंगा।'

इस वजह से आशंका जताई जा रही है कि भटकल को जेल से भागने में आतंकी संगठन ISIS से मदद मिल सकती है।

और पढ़ें: SIMI का सबसे कुख्यात चेहरा है यासीन भटकल

सूत्रों के अनुसार यासिन भटकल को तिहाड़ के जेल नंबर 1 में रखा गया है। तिहाड़ के बाहर गार्ड्स और सीसीटीवी कैमरे लगाए गये हैं। भटकला पहले भी आईएसआईएस से लिंक जुड़ चुका है। भारत-नेपाल की सीमा से जब उसे गिरफ्तार किया गया था तो भी उसने अंगुली उठाते हुए आईएसआईएस लड़ाकों का सिग्नेचर पोज बनाया था।

और पढ़ें: हैदराबाद बम धमाका मामले में NIA कोर्ट ने यासीन भटकल और हड्डी समेत 5 लोगों को मौत की सजा सुनाई

पिछले साल दिसंबर में एनआईए के स्पेशल कोर्ट ने यासीन भटकल और चार अन्य तहसीन अख्तर, जिया-उर्र रहमान, असदुल्लाह अख्तर और ऐजाज शेख को मौत की सजा सुनाई थी।