logo-image

मुंबई में इस जगह लिखे हैं ISIS की तारीफ भरे मैसेज, मुंबई ATS सतर्क जांच में जुटी क्राइम ब्रांच

आतंकी संगठन ISIS का ये मैसेज नवी मुंबई के उरान इलाके में खोप्टेब्रिज पर पाए गए हैं, ये इलाका महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के दायरे में आता है.

Updated on: 05 Jun 2019, 06:39 AM

highlights

  • नवी मुंबई इलाके में ISIS का संदेश
  • पुल के पिलर पर लिखा संदेश
  • पुलिस सतर्क होकर कर रही जांच

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के नवी मुंबई में ISIS आतंकी संगठन के संदेश दिखाई दिए हैं जिसके बाद महाराष्ट्र एटीएस और नवी मुंबई पुलिस जांच में जुट गई हैं उरान इलाके में एक पुल के खंभे पर आतंकी संगठन ISIS के समर्थन में लिखे संदेश पाए जाने के बाद हाई लेवल अलर्ट जारी किया गया है. पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. महाराष्ट्र ATS इस सिलसिले में जहां सतर्क हुई है वहीं, नवी मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच भी जांच में जुट गई है.

आतंकी संगठन ISIS का ये मैसेज नवी मुंबई के उरान इलाके में खोप्टेब्रिज पर पाए गए हैं, ये इलाका महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के दायरे में आता है. स्थानीय पुलिस यहां की सड़कों के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है कि इन खंभो पर लिखने वाला शायद इसमें कोई विजुअल मिल जाएं जिसे आधार मानकर पुलिस आगे कार्रवाई कर सके नवी मुंबई की पुलिस ने कहा, 'एक अलग टीम और नवी मुंबई क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही हैं. ब्रिज के पास कई अहम संस्थान है इसलिए ऐसे संदेश की अनदेखी नहीं की जा सकती.'   

                     

पुल के खंभे पर लिखे गए संदेश में ISIS के आतंकवादियों की तारीफ की गई है. खंभे पर लिखे संदेश में हाफिज सईद का भी नाम है और ISIS के लिए लड़ने वाले अबु बकर और अल बगदादी की भी तारीफ भी की गई है. इसके अलावा इस मैसेज में एक विशेष स्थान को टारगेट बनाकर राकेट से तस्वीर दिखाई गई है. खंभे के इन संदेशों के संज्ञान में आने के बाद से ही उरान इलाके में मौजूद अहम प्रतिष्ठानों में जैसे जेएनजीटी, ओएनजीसी, पॉवर स्टेशन और आर्मरी स्टेशनों पर पुलिस ने अलर्ट जारी किया है. पुलिस इस मैसेज के बाद कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहती है जिसकी वजह से वो सघन जांच में जुट गई है.

               

वहीं इस मामले में एक और सीनियर ऑफीसर ने कहा कि, 'हो सकता है यह किसी की शरारत हो लेकिन इसे हम हल्के में नहीं ले सकते हैं क्योंकि यह मैसेज जहां पाया गया है वहां कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं है.' आस-पास के स्थानीय लोगों से भी इस मामले में पुलिस पूछताछ कर रही है.