logo-image

गुजरात एटीएस ने IS से जुड़े दो संदिग्धों के परिजनों का बयान किया दर्ज

एटीएस के डीएसपी रमेश फालदु ने बताया कि हमलोगों ने वसीम की पत्नी शाजीन और उसके माता-पिता से पूछताछ की और उनके बयानों को दर्ज किया

Updated on: 28 Feb 2017, 11:54 PM

नई दिल्ली:

आईएसआईएस के दो संदिग्ध सदस्य वसीम रामोडिया और उसके भाई नईम के परिजनों के बयान गुजरात एटीएस ने दर्ज किया है। दोनों को रविवार को गिरफ्तार किए गया था।

एटीएस के डीएसपी रमेश फालदु ने बताया कि हमलोगों ने वसीम की पत्नी शाजीन और उसके माता-पिता से पूछताछ की और उनके बयानों को दर्ज किया है। हालांकि उन्होंने यह बताने से इंकार कर दिया कि उनका बयान क्या है।

अधिकारी ने बताया कि कल शाम एटीएस ने रामोडिया बंधुओं को राजकोट के नजदीक चोटिला के एक धार्मिक जगह से पकड़ा गया था।

उन्होंने बताया कि एटीएस ने उन दोनों को पटाखे की दुकान समेत शहर के कई जगहों पर ले गये जहां से उसने बारूद खरीदा था और एक चूड़ी की दूकान पर भी ले गए जहां पहले उसने आग लगाने की कोशिश की थी।

आईएसआईएस के दो संदिग्ध सदस्यों को गुजरात एटीएस ने रविवार की सुबह को गिरफ्तार किया। वसीम को राजकोट से, जबकि उसके भाई को भावनगर से पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया था।

इसे भी पढ़ेंः गुजरात में एटीएस ने दो संदिग्ध ISIS आतंकियों को किया गिरफ्तार, बड़े हमले की कर रहे थे साजिश

पुलिस के मुताबिक पिछले दो साल ये दोनों भाई आईएसआईएस के एक हैंडलर के संपर्क में थे। इन आतंकी भाईयों का जिससे संपर्क था उस हैंडलर का ना बिग कैट है।

इसे भी पढ़ेंः ISIS के चंगुल में 18 महीने रहे डॉक्टर राममूर्ति लौटे भारत, मोदी को कहा 'शुक्रिया'

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही एनआईए ने उत्तर प्रदेश से मुफ्ती अब्दुल कासमी नाम के एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया था। गुजरात में गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस के दोनों संदिग्ध आतंकियों के कासमी से संबंध हो सकते हैं।