News Nation Logo

कश्मीर में ISIS के मॉड्यूल का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

कश्मीर घाटी के एक सैन्य शिविर पर हमला करने की साजिश रचने वाले इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू एंड कश्मीर (ISJK) के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

IANS | Updated on: 23 Aug 2020, 10:23:28 AM
ISJK Bursted

दिल्ली के बाद आईएसआईएस का कश्मीर मॉड्यूल बर्स्ट. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

कश्मीर घाटी के एक सैन्य शिविर पर हमला करने की साजिश रचने वाले इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू एंड कश्मीर (ISJK) के पांच सदस्यों को पुलिस ने शनिवार को बांदीपोरा जिले से गिरफ्तार किया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक विशेष सूचना के आधार पर अभियान चलाते हुए बांदीपोरा जिले की पुलिस ने आईएसजेके या विलायत-अल-हिंद से जुड़े पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है. यह इस्लामिक आतंकवादी संगठन आईएसआईएस की क्षेत्रीय शाखा है.

सूत्रों ने बताया कि इनमें से चार बांदीपोरा के अलग-अलग जगहों से हैं और एक श्रीनगर से है. इनके पास से मैट्रिक्स शीट, आईएसजेके के झंडे और गोला-बारूद जैसी चीजें बरामद हुई हैं. प्रारंभिक सूचना में पुलिस के सूत्रों ने बताया कि आईएसजेके के ये पांच सदस्य सेना के एक शिविर पर हमला करने की रच रहे हैं. उनका यह मॉड्यूल घाटी में आतंकी समूह की मदद करने के साथ-साथ युवाओं को अपने समूह में शामिल होने के लिए उन्हें प्रेरित भी करता था.

सूत्रों ने कहा कि इस आतंकी समूह द्वारा चितईबांडी अरागम में आईएसजेके के झंडे का निर्माण कर उनकी आपूर्ति श्रीनगर में अपने सहयोगियों को किया जाता था. पुलिस ने अरगाम थाने में गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और मामले की आगे की जांच कर रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Aug 2020, 10:15:09 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.