News Nation Logo
Banner

Pakistan: हिमाचल और गुजरात चुनाव में ISI की आतंक फैलाने की बड़ी साजिश, जानें क्या है K2 डेस्क

Rumman Ullah Khan | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 26 Oct 2022, 04:41:57 PM
Terrorists

चुनाव में ISI की आतंक फैलाने की बड़ी साजिश (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • K2 डेस्क पर शिफ्ट किया जेहादी मौलाना
  • आतंकी फरहतुल्ला घोरी के लिए बनाया यूट्यूब चैनल
  • तकरीरों में सरकार का जिक्र और पीएम तस्वीरों का इस्तेमाल
  • आतंकी हमलावर तैयार करने का जिम्मा घोरी को सौंपा

नई दिल्ली:  

Pakistan : पाकिस्तान हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में गड़बड़ी फैलाने की साजिश रच रहा है. विधानसभा चुनावों में बड़ी वारदातों को अंजाम देने के निर्देश दिए गए हैं. पीएम मोदी की सभाएं आतंकी निशाने पर हैं. इंटरसेप्ट की गई जानकारियों के आधार पर एजेंसीज ने अलर्ट जारी कर दिया है. आईएसआई की ओर बनाई गई k2 (खालिस्तान कश्मीर डेस्क) को आतंकियों तक हथियार और नकली नोट पहुंचाने की जिम्मेदारी दी गई है.

पाकिस्तान ने k2 को इस आपरेशन के लिए खास तौर पर तैयार किया है. हथियारों की सप्लाई ड्रोन के जरिए सीमावर्ती इलाकों में करने की साजिश चल रही है. ड्रोन आपरेशन की जिम्मेदारी हरविंदर सिंह रिंदा को दी गई है. रिंदा का नेटवर्क पंजाब से सटे कई राज्यों और महाराष्ट्र-गुजरात तक है. गैंगेस्टर से आतंकी बना रिंदा पाकिस्तान में है. साथ ही रैडिकलाइज करने और आतंकी रिक्रूट करने के साख ही स्लीपर सेल्स नेटवर्क को आपरेट करने के लिए ISI ने नए जिहादी मौलाना फरहतुल्ला घोरी को K2 डेस्क पर शिफ्ट किया है.

गुजरात अक्षरधाम मंदिर पर हमले का साजिशकर्ता लश्कर आतंकी फरहतुल्ला घोरी भारत से फरार होकर पाकिस्तान में है और K2 डेस्क पर इसको चुनाव में आतंकी साजिश एवं BJP-RSS के नेताओं को टार्गेट करने की जिम्मेदारी मिली है. ISI फरहतुल्ला के लोकल और खास तौर पर गुजरात के नेटवर्क के सहारे चुनाव के दौरान आतंकी हमले करवाने की साजिश रच रही है.

आईएसआई (ISI) ने यूट्यूब पर सावत उल हक और वॉयस ऑफ ट्रूथ नाम से चैनल लांच किए हैं और इस पर फरहतुल्ला घोरी की भड़काऊ तकरीरें लगातार अपलोड की जा रही हैं. ISI भारत में स्थानीय मुद्दों के साथ राजनीति और सामाजिक मुद्दों को तोड़ मरोड़कर अलग तरह से फरहतुल्ला की तकरीरों के भड़काने की कोशिश कर रही है. k2 डेस्क पर चीन के बने ड्रोन आपरेट करने की ट्रेनिंग रिंदा के सुपरवीजन में दी जा रही है. पंजाब, चंडीगढ़, महाराष्ट्र और हरियाणा में सक्रिय रहा गैंगस्टर हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा एक हिस्ट्रीशीटर है और कत्ल, कांट्रैक्ट किलिंग, डकैती, फिरौती तथा स्नेचिंग जैसे अपराधों में वांटेड है.

First Published : 26 Oct 2022, 04:41:57 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.