logo-image

कहीं News Nation के खिलाफ आंदोलनकारियों में शामिल उपद्रियों की साजिश तो नहीं, ये रहे सबूत

क्या न्यूज नेशन के खिलाफ आंदोलनकारियों ने पहले से ही हमले की साजिश रची थी? क्या हमले के लिए न्यूज नेशन के पत्रकार ही सबसे सॉफ्ट टारगेट थे? या फिर किसान आंदोलनकारियों ने न्यूज नेशन को पहले से ही निशाना बनाने का प्लान बनाया था?

Updated on: 26 Jan 2021, 04:58 PM

नई दिल्ली :

दिल्ली में आंदोलनकारी किसान हंगामा कर रहे थे और दिल्ली पुलिस लाचार थी क्योंकि पुलिस बल से ज्यादा आंदोलनकारी उनके ऊपर हमले कर रहे थे इस दौरान आंदोलनकारियों के हौसले इतन बढ़ गए कि देखते ही देखते उन्होंने लाल किला पर भी अपना कब्जा जमाते हुए वहां से अपना झंडा तक फहरा दिया. जब मीडिया वहां कवरेज के लिए पहुंची तो मीडिया कर्मियों पर हमले भी किए गए. आपको बता दें कि न्यज नेशन के 4-5 पत्रकारों को इस दौरान आंदोलनकारियों ने अपना निशाना बनाया और इन पर हमला किया. यहां सिर्फ एक ही मीडिया हाउस के पत्रकारों पर हमला होना बड़ा सवाल खड़ा करता है.

लाल किले पर रूमान उल्लाह पर हमला
क्या न्यूज नेशन के खिलाफ आंदोलनकारियों ने पहले से ही हमले की साजिश रची थी? क्या हमले के लिए न्यूज नेशन के पत्रकार ही सबसे सॉफ्ट टारगेट थे? या फिर किसान आंदोलनकारियों ने न्यूज नेशन को पहले से ही निशाना बनाने का प्लान बनाया था? आपको बता दें कि सबसे पहले न्यूज नेशन संवाददाता रूमानउल्लाह खान और वीडियो जर्नलिस्ट हरीश पर लाल किले पर हमला हुआ इस दौरान आंदोलन कर रहे किसानों ने न सिर्फ रूमान उल्लाह से बदतमीजी की बल्कि उन पर हमला भी कर दिया. रूमान को इस हमले में चोट भी लगी और उनके साथ कैमरा पर्सन हरीश भी घायल हुए.

यह भी पढ़ेंः Shaheen Bagh CAA Protest: कवरेज के दौरान न्यूज नेशन के पत्रकार दीपक चौरसिया पर हमला

नागलोई में न्यूज नेशन पर हमला
वहीं दिल्ली के नागलोई में रिपोर्टिंग कर रहे राकेश पांडेय मोहम्मद आमिर पर हमला नागलोई में आंदोलनकारी किसानों ने हमला बोला. आपको बता दें कि इस हमले में भी दोनों रिपोर्टर को मामुली चोटें आईं लेकिन ये बड़ी बात है कि अगर आप रिपोर्टिंग कर रहे संवाददाताओं को निशाना बनाओगे तो यहां तो आपकी मंशा पर सवाल खड़े ही होंगे. 

आईटीओ पर मोहित राज दुबे पर हमला
न्यूज़ नेशन की टीम के रिपोर्टर मोहित राज दुबे और उनके साथ वीडियो जर्नलिस्ट पवन तिवारी भी आंदोलनकारी किसानों की हिंसा का कोपभाजन बने. इन दोनों पर भी आंदोलनकारियों ने हमला किया और मोहित राज दुबे की माइक आईडी भी प्रदर्शनकारियों ने लूट ली. आईटीओ पर प्रदर्शनकारियों की फुटेज ले रहे न्यूज नेशन के वीडियो जर्नलिस्ट सुमित कुमार पर पत्थर से हमला हुआ उन्हें ज्यादा चोट तो नहीं आई लेकिन पैर में पत्थर लगने से वो भी घायल हुए

यह भी पढ़ेंः Shaheen Bagh CAA Protest: कवरेज के दौरान न्यूज नेशन के पत्रकार दीपक चौरसिया पर हमला

लाल किले पर बंद करवाया ज्योति तनेजा का कैमरा, बिना माइक आईडी के की रिपोर्टिंग
अगले हमले की बात करें तो लाल किले पर ही रिपोर्टिंग कर रहीं न्यूज नेशन की संवाददाता ज्योति तनेजा को रिपोर्टिंग के दौरान आंदोलनकारियों ने उनके कैमरा पर्सन का कैमरा बंद करवा दिया और उनकी रिपोर्टिंग को बाधित किया. जिसके बाद ज्योति तनेजा ने अपनी माइक आईडी हटा दीं उसके बाद उन्हें किसी ने भी परेशान नहीं किया. इन घटनाओं से ये साफ पता चलता है कि आंदोलनकारियों के निशाने पर न्यूजनेशन के संवाददाता पहले से ही थे.

देश विरोधी तत्वों से नहीं डरता है न्यूज नेशन
हालांकि अगर ऐसी साजिश भी है तो भी देश विरोधी इन तत्वों ने ये काम पहली बार नहीं किया है. आपको बता दें कि इसके पहले शाहीन बाग में प्रदर्शन के दौरान ऐसे ही देश विरोधी तत्वों ने न्यूज नेशन के वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया पर भी हमला किया था. ये बड़ा सवाल है कि आंदोलन के दौरान न्यूज नेशन के पत्रकार ही हमले का शिकार क्यों होते हैं. आपको बता दें कि न्यूज नेशन ऐसे देश विरोधी तत्वों पर लगातार एक के बाद एक करके कई खुलासे किए हैं. न्यूज नेशन ऐसे देश विरोधी तत्वों से नहीं डरने वाला है वो लगातार ऐसे ही सच का खुलासा करता रहेगा.