News Nation Logo

क्या राष्ट्रपति भवन में लगी सुभाष चंद्र बोस की जगह अभिनेता की तस्वीर?

क्या राष्ट्रपति भवन में लगी सुभाष चंद्र बोस की जगह अभिनेता की तस्वीर!

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 25 Jan 2021, 03:28:42 PM
subhash chandra bose

राष्ट्रपति भवन में लगाई गई सुभाष चंद्र बोस की तस्वीर (Photo Credit: ट्विटर)

नई दिल्ली:  

नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की 125वीं जयंती के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhawan) में उनके एक चित्र का अनावरण किया. राष्ट्रपति भवन में लगाए गए इस चित्र को लेकर सोशल मीडिया पर बहस शुरू हो गई है. कुछ लोग इस तस्वीर को सुभाष चंद्र बोस की जगह एक अभिनेता की बता रहे हैं. 

दरअसल सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने राष्ट्रपति भवन में लगाई गई फोटो को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जगह अभिनेता प्रसूनजीत चटर्जी की बताई है. कई यूजर्स ने इसे लेकर सरकार से सफाई भी मांगी है.  

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी इस विवाद के बाद एक ट्वीट कर कुछ तस्वीरें शेयर कीं. इसमें साफ किया कि जिस तस्वीर का राष्ट्रपति ने अनावरण किया है वह सुभाष चंद्र बोस की ही है. 

इस विवाद के बाद एक और तस्वीर सामने आई है. यह तस्वीर सुभाष चंद्र बोस के परपोते चंद्र कुमार बोस ने 11 जनवरी 2020 को शेयर की थी. इस ट्वीट में उन्होंने सुभाष चंद्र बोस के लिए उठाए गए एनडीए सरकार के कामों और खासकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की थी. यह तस्वीर ठीक वैसी ही है जैसी राष्ट्रपति भवन में लगाई गई है.  

First Published : 25 Jan 2021, 03:08:23 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.