News Nation Logo
Banner

बंगाल में आतंकी संगठन IS की धमकी जारी, पोस्टर में लिखा 'जल्द आ रहा हूं', राज्य में हाई अलर्ट

यह पोस्टर गुरुवार को आइएस (IS) की मददगार टेलीग्राम चैनल की ओर से जारी किया गया, इस पोस्टर में 'मारसलात' का एक लोगो लगा था, जो आइएस की सहयोगी शाखा है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 28 Apr 2019, 06:43:25 AM
File Pic

File Pic

नई दिल्ली:

ईस्टर संडे (Easter Sunday) को श्रीलंका में सीरीयल ब्लास्ट (Serial Blast in Sri Lanka) के बाद अब आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) ने पश्चिम बंगाल में आने का संदेश दिया है. बांग्ला भाषा में एक पोस्टर से पश्चिम बंगाल में हाई अलर्ट घोषित किया गया है. पश्चिम बंगाल के एक बांग्ला दैनिक के मुताबिक बांग्ला भाषा में जारी पोस्टर में लिखा है, 'शीघ्रई आसछी (जल्द ही आ रहा हूं) इंशाअल्लाह'.

यह पोस्टर गुरुवार को आइएस (IS) की मददगार टेलीग्राम चैनल की ओर से जारी किया गया, इस पोस्टर में 'मारसलात' का एक लोगो लगा था, जो आइएस की सहयोगी शाखा है. बांग्ला में पोस्टर का मतलब बंगाल या बांग्लादेश भी हो सकता है. लेकिन हालात की गंभीरता को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें - अमरोहा में ATS और NIA की संयुक्त छापेमारी, ISIS से लिंक में पिछले साल 5 हुए थे गिरफ्तार

पिछले वर्षों में आईएस के सक्रिय होने पर ध्यान दें तो बांग्लादेश के साथ भारत में भी आईएस के सक्रिय होने के संकेत मिले हैं. इस बात का उदाहरण हम साल 2014 में देख चुके हैं जब बर्धमान रेलवे स्टेशन से मोहम्मद नसीरूद्दीन नामक के युवक को गिरफ्तार किया गया था. नसीर पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले का रहने वाला था जिसे एक बम विस्फोट कांड में संदिग्ध पाया गया था. जांच के बाद जब पता चला कि विस्फोट में नसीर का हाथ है तब वो छुप गया और काफी समय बाद तमिलनाड के आतंकी संगठन जेएमबी के संपर्क में पहुंच गया इसी वजह से बांग्ला पोस्टर के बाद राज्य में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें - श्रीलंका हमले के संदिग्ध का भारत में आईएस मोड्यूल के साथ था संपर्क

First Published : 28 Apr 2019, 06:20:51 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो