logo-image

क्या इस नए अभियान का हिस्सा है पीएम नरेंद्र मोदी का ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार की शाम को एक ट्वीट किया जिससे काफी हलचल मच गई. उनके इस ट्वीट से ये संकेत मिला ही पीएम मोदी इस रविवार को सोशल मीडिया को अलविदा कह सकते हैं

Updated on: 03 Mar 2020, 10:13 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार की शाम को एक ट्वीट किया जिससे काफी हलचल मच गई. उनके इस ट्वीट से ये संकेत मिला ही पीएम मोदी इस रविवार को सोशल मीडिया (Social Media) को अलविदा कह सकते हैं. इसके बाद उनके समर्थकों से लेकर उनके विरोधियों तक, कई लोगों के बयान सामने आए. उनके समर्थक उनके इस कदम से दुखी नजर आए. आलम ये रहा कि मंगलवार सुबह #NOSIR ट्विटर पर टॉप ट्रेंड पर रहा. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में रविवार यानी 8 पऱवरी का जिक्र किया है. इसमें खास बात ये है कि इसी 8 मार्च से केंद्र सरकार का नया अभियान भी शुरू होने वाला है जिसका नाम 'हर काम देश के नाम' रखा गया है. ऐसे में अब ये भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि पीएम मोदी का ये ट्वीट इसी अभियान का एक हिस्सा हो सकता है.

यह भी पढ़ें:  भारत अपनी सोशल मीडिया कंपनी तो नहीं खोलने जा रहा, पीएम नरेंद्र मोदी के ऐलान से फेसबुक-ट्विटर के होश उड़े

क्या है केंद्र का ये नया अभियान

'हर काम देश के नाम' अभियान के तहत मोदी सरकार अपनी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी देगी और हर तरीके से जनता को जागरूक करने की कोशिश करेगी.

हालांकि कुछ लोगों का ये भी कहना है कि पीएम मोदी सोशल मीडिया को अलविदा कर बिल्कुल देसी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर अकाउंट बनाएंगे. माना जा रहा है कि मोदी सरकार ने इस देसी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर काम भी शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल आज संसद भवन में पीएम नरेंद्र मोदी से करेंगे मुलाकात, दिल्‍ली हिंसा पर हो सकती है बात

वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के सोशल मीडिया छोड़ने के ऐलान के साथ ही फेसबुक-ट्विटर, इंस्टाग्राम और यू-टयूब जैसी कंपनियों के माथे पर बल आ गए हैं. कंपनियों को यह डर सता रहा है कि भारत कहीं अपनी सोशल मीडिया कंपनी (Social Media) तो शुरू नहीं करने जा रहा. यह भी कहा जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी अब केवल नमो ऐप से ही जनता से संवाद करेंगे. सोशल मीडिया कंपनियां इस बात से भी डरी हुई हैं कि पूर्व में सरकार ने उन्‍हें फेक न्‍यूज पर लगाम लगाने की अपील की थी, लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ.

बता दें, पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार से सोशल मीडिया को अलविदा कहने का ऐलान किया है. नरेंद्र मोदी न सिर्फ दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के प्रधानमंत्री हैं बल्कि सोशल मीडिया की सर्वाधिक लोकप्रिय हस्तियों में शुमार हैं और उनके फॉलोअर्स की संख्या करोड़ो में है