logo-image

क्या अभी भी पाक में है दाऊद इब्राहिम? भाई इकबाल कासकर का खुलासा

भारत में बड़ी आतंकी घटनाओं में शामिल दाऊद इब्राहिम अभी कहां पर है, इसे लेकर जांच एजेंसियां पड़ताल कर रही हैं.  कई बार उसके पाकिस्तान में छिपे होने की बात कही गई है.

Updated on: 01 Sep 2022, 01:05 PM

highlights

  • दाऊद के भाई इकबाल को जून 2021 में गिरफ्तार किया था
  • मुंबई एनसीबी ने इकबाल को रिमांड में लेकर पूछताछ की
  • मुंबई बम धमाके के आरोपी जावेद चिकना के बारे में बड़ा बयान दिया.

नई दिल्ली:

भारत में बड़ी आतंकी घटनाओं में शामिल दाऊद इब्राहिम अभी कहां पर है, इसे लेकर जांच एजेंसियां पड़ताल कर रही हैं.  कई बार उसके पाकिस्तान में छिपे होने की बात कही गई है. मगर अब एनसीबी की पूछताछ में उसके भाई ने  ही बताया है कि आखिरकार दाऊद है कहां और वह किस तरह अपना काला कारोबार चल रहा है.  दाऊद के भाई इकबाल को जून 2021 में मुंबई एनसीबी ने ड्रग केस में गिरफ्तार किया था.  मुंबई एनसीबी ने इकबाल को रिमांड में लेकर पूछताछ की.  उसने खुलासा किया की दाऊद, छोटा शकील और अनीस इब्राहिम पाकिस्तान में मौजूद हैं. इकबाल ने मुंबई बम धमाके के आरोपी जावेद चिकना के बारे में बड़ा बयान दिया. उसने बताया कि जावेद पाकिस्तान में ड्रग का काम करता है. वह पाकिस्तान में गिरफ्तार होकर जेल भी रह चुका है.

4 अगस्त को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दाऊद इब्राहिम के करीबी को गिरफ्तार किया था.  ये छोटा शकील का संबंधी है. आरोपी का नाम मोसलीम मो इकबाल कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट था. ये मुंबई सेंट्रल के अरब लेन में एमटी अंसारी मांर्ग पर मीर अपार्टमेंट में निवास करता है.  आरोपी कंपनी से जुड़ी गतिविधियों में संलिप्त रहता था. डॉन दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील के करीबियों के खिलाफ 3 फरवरी को FIR दर्ज की थी. इसमें दाऊद इब्राहिम कास्कर उर्फ दाऊद भाई और उसके सहयोगियों के नाम भी शामिल थे. ये लोग तस्करी, नार्को, आतंकवाद, मनी लॉन्ड्रिंग, का प्रसार समेत कई  गतिविधियों में शामिल थे.