News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

IRCTC लाया खास ऑफर, टिकट बुक कराने पर मुफ्त मिलेगा 50 लाख रुपए का बीमा

इस ऑफर के तहत IRCTC की वेबसाइट पर हवाई टिकट खरीदने वालों को 50 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा मुफ्त दिया जाएगा और ये सुविधा किसी भी एयरलाइन के देशी एवं विदेशी यात्रा टिकट पर दी जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 10 Jan 2019, 11:19:42 AM
IRCTC लाया खास ऑफर

नई दिल्ली:

ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा प्रदान कराने वाली भारतीय रेलवे का संयुक्त उपक्रम इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) हवाई यात्रियों के लिए एक खास ऑफर लेकर आया है. इस ऑफर के तहत IRCTC की वेबसाइट पर हवाई टिकट खरीदने वालों को 50 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा मुफ्त दिया जाएगा और ये सुविधा किसी भी एयरलाइन के देशी एवं विदेशी यात्रा टिकट पर दी जाएगी. इतना ही नहीं कंपनी जल्द ही विदेश यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को बहुत कम दरों को स्वास्थ्य बीमा तथा आकर्षक दरों पर विदेशी मुद्रा विनिमय की सुविधा भी उपलब्ध कराएगी.

यह भी पढ़ें- कोहरे के कारण रेल यातायात पर पड़ रहा असर, यात्रियों को करना पड़ रहा दिक्कतों का सामना

IRCTC के प्रबंध निदेशक एम पी मल्ल ने यहां संवाददाताओं को यह जानकारी दी. मल्ल ने बताया कि आईआरसीटीसी ने निजी क्षेत्र की बीमा कंपनी भारती एक्सा के साथ करार किया है. इस करार के तहत एयर डॉट आईआरसीटीसी डॉट को डॉट इन के माध्यम से देशी मार्ग या विदेशी मार्ग के लिए टिकट खरीदने वालों को 50 लाख रुपए का दुर्घटना या स्थायी विकलांगता का बीमा दिया जाएगा. इसके लिए यात्री से कोई भी अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा. यह सेवा एक फरवरी से उपलब्ध होगी.

उन्होंने कहा कि बीमा प्रीमियम की राशि एयरलाइन के टिकट बुकिंग पर मिलने वाले कमीशन की राशि में ही समायोजित की जाएगी. उन्होंने उम्मीद जतायी कि इससे आईआरसीटीसी के प्लेटफॉर्म से हवाई टिकट खरीदने वालों की संख्या बढ़ेगी. उल्लेखनीय है कि आईआरसीटीसी रेलवे के ऑनलाइन टिकट खरीदने वालों को 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा करीब पचास पैसे प्रति यात्री की दर से उपलब्ध कराती है.

First Published : 10 Jan 2019, 10:37:47 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.