logo-image

प्रवासी संकट को लेकर इराकी प्रधानमंत्री ने यूरोपीय आयोग के उपाध्यक्ष से मुलाकात की

प्रवासी संकट को लेकर इराकी प्रधानमंत्री ने यूरोपीय आयोग के उपाध्यक्ष से मुलाकात की

Updated on: 16 Nov 2021, 09:10 AM

बगदाद:

इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने कई यूरोपीय देशों में फंसे इराकी प्रवासियों पर चर्चा करने के लिए सोमवार को अपने कार्यालय में यूरोपीय आयोग के उपाध्यक्ष मार्गराइटिस शिनास की अगवानी की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक बयान में अल-कदीमी के मीडिया कार्यालय के हवाले से कहा कि बैठक के दौरान, अल-कदीमी ने इराकी नागरिकों की सुरक्षा को बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक संयुक्त उपाय करने और किसी भी इराकी को मानव तस्करी नेटवर्क का शिकार बनने से बचाने के लिए काम करने के महत्व पर बल दिया।

अल-कदीमी ने कहा, इराकी सरकार सभी फंसे हुए इराकियों को स्वेच्छा से वापस लाने के लिए काम कर रही है।

एक बयान के अनुसार, शिनास ने मानव तस्करी से निपटने में इराक द्वारा उठाए गए शुरूआती उपायों की प्रशंसा करते हुए इराक के लिए यूरोपीय संघ के समर्थन की पुष्टि की और फंसे हुए इराकी प्रवासियों को वापस लाने के लिए सहयोग के महत्व पर जोर दिया।

इराक के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को इराकी प्रवासियों को मानव तस्करी गिरोहों से बचाने के लिए बेलारूस के लिए सीधी उड़ानें निलंबित करने की घोषणा की।

इराक के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अहमद अल-सहफ ने कहा कि रूस और पोलैंड में इराकी दूतावास इराकी प्रवासियों की स्वैच्छिक वापसी के प्रयासों में समन्वय कर रहे हैं।

यूरोपीय संघ के देशों में शरण लेने के लिए पोलैंड और फिर जर्मनी में प्रवेश करने के प्रयास में हजारों प्रवासी सीमा के बेलारूसी हिस्से में इकट्ठा हो रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.