News Nation Logo
Banner

ईरान पहुंचा कोरोना वायरस, उपराष्ट्रपति मासूम्हे इब्तेकार भी बनीं शिकार

ईरान पहुंचा कोरोना वायरस, उपराष्ट्रपति मासूम्हे इब्तेकार भी बने शिकार

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 28 Feb 2020, 12:16:59 AM
masoumeh ebtekar

इरान की उपराष्ट्रपति भी बनी कोरोना वायरस की शिकार (Photo Credit: ट्विटर)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Corona Virus) इस वायरस का नाम सुन कर ही रूह कांप जाती है पिछले कुछ दिनों से यह वायरस चीन से निकल कर कई देशों के लोगों को अपना शिकार बना चुका है . इसकी जद में आम आदमी से लेकर खास आदमी तक आ रहे हैं. अब नया मामला ईरान का है जहां ईरान के उपराष्ट्रपति भी इस वायरस के हमले से नहीं बच पाईँ हैं. ईरानी उपराष्ट्रपति मासूम्हे इब्तेकार भी कोरोना वायरस का शिकार बन गईं हैं. आपको बता दें कि ईरान में कोरोना वायरस का यह पहला मामला नहीं है इसके पहले ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री इराज हिराची भी कोरोना वायरस के शिकार बने थे उन्हें अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. 

ईरान में अबतक कोरोना वायरस के हमले से 12 लोगों की मौत हो गई है जबकि 65 लोग इसके हमले का शिकार बने हैं.  वहीं आपको बता दें कि इसके पहले जापान में योकोहामा के तट से अलग किए गए डायमंड प्रिंसेस क्रूज (Diamond Princess Cruise) जहाज पर फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए एक चार्टर्ड विमान की व्यवस्था की गई है. जापान में भारत के दूतावास ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. जापान (Japan) तट के पास पृथक खड़े किए गए पोत पर मौजूद जिन भारतीयों की कोरोना वायरस (Corona Virus) के लिए की गई जांच में नतीजे पॉजिटिव नहीं आए, उन्हें स्वदेश ले जाने के लिए विमान की व्यवस्था की जा रही है.

यह भी पढ़ें-पाकिस्तान में पहुंचा कोरोना वायरस, जारी किया गया ये फरमान

पाकिस्तान भी पहुंचा कोरोना वायरस
दो मरीजों में 
कोरोना वायरस (Corona Virus) की पुष्टि होने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) में बीमारी को लेकर खौफ पसर गया है. सरकार की तरफ से लोगों को लगातार एहतियात के निर्देश जारी किए जा रहे हैं, स्कूलों को बंद कर दिया गया है. इस बीमारी की चपेट में आ चुके ईरान से पाकिस्तान आने और वहां जाने वाली उड़ानों को रोक दिया गया है. सरकारी स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा लोगों को सलाह दी जा रही है कि वे हाथ मिलाने और गले मिलने के अभिवादन के पारंपरिक तरीकों को अपनाने से अभी बचें.

यह भी पढ़ें-जापान: कोरोना वायरस से प्रभावित जहाज से चालक दल के सदस्यों ने उतरना शुरू किया

ईरान से लौटे यात्री में पाया गया कोरोना वायरस
पाकिस्तान के कराची में जिस व्यक्ति में कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है, वह हाल ही में ईरान से लौटा है. उसे और उसके परिवार को अस्पताल के एकांत में शिफ्ट कर दिया गया है. इस व्यक्ति के साथ जिन 28 अन्य लोगों ने ईरान की यात्रा की थी, उनकी भी जांच की जा रही है.

First Published : 27 Feb 2020, 08:18:54 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×