logo-image

ईरान ने दक्षिणी तटों पर बड़े पैमाने पर युद्ध अभ्यास शुरू किया

ईरान ने दक्षिणी तटों पर बड़े पैमाने पर युद्ध अभ्यास शुरू किया

Updated on: 21 Dec 2021, 11:05 AM

तेहरान:

ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्डस कॉर्प्स ने देश के दक्षिणी तटों पर बड़े पैमाने पर युद्ध अभ्यास का आयोजन किया, जिसका कोड नाम द ग्रेट पैगंबर 17 है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने आईआरजीसी के संचालन के उप प्रमुख और ड्रिल के प्रवक्ता अब्बास निलफोरौशन के हवाले से प्रेस टीवी पर कहा कि पांच दिनों के लिए आयोजित होने वाले अभ्यास में आईआरजीसी इकाइयां शामिल हैं जैसे कि एयरोस्पेस बल और साइबर-इलेक्ट्रॉनिक डिवीजन आदि।

जनरल के अनुसार, हाल ही में आईआरजीसी को दी गई सैन्य प्रणालियों और हथियारों की एक श्रृंखला को युद्ध के अभ्यास के दौरान कार्रवाई में लाया जाएगा।

निलफोरौशन ने सोमवार को कहा कि सैन्य अभ्यास आईआरजीसी लड़ाकू इकाइयों की तैयारियों को बढ़ाने के लिए है।

उन्होंने कहा कि सैन्य अभ्यास राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा और सुरक्षा का संदेश देते हैं।

इस बीच, आईआरजीसी के एक अन्य वरिष्ठ कमांडर घोलम अली राशिद ने ईरान में परमाणु सुविधाओं के खिलाफ किसी भी खतरे या शरारत के बारे में इजरायल और अमेरिका को चेतावनी दी।

राशिद ने कहा कि अगर इस तरह की धमकियों को अंजाम दिया जाता है, तो ईरान के सशस्त्र बल तुरंत और निर्णायक रूप से हमले के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सभी केंद्रों, ठिकानों, मार्गों और स्थानों पर हमला करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.