logo-image

इजराइल के प्रधानमंत्री और अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने ईरान पर चर्चा के लिए जेरूसलम में की मुलाकात

इजराइल के प्रधानमंत्री और अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने ईरान पर चर्चा के लिए जेरूसलम में की मुलाकात

Updated on: 23 Dec 2021, 03:10 PM

जेरूसलम:

इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट और अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने बुधवार को जेरूसलम में मुलाकात की और ईरान और अन्य रणनीतिक मुद्दों पर चर्चा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सुलिवन ने बेनेट से कहा कि अमेरिका और इजराइल दोनों देशों के लिए सुरक्षा मुद्दों के सेट पर एक महत्वपूर्ण मोड़ पर हैं और एक संयुक्त रणनीति विकसित करनी चाहिए।

सुलिवन ने कहा, इजराइल और संयुक्त राज्य अमेरिका एक साथ खड़े हैं।

अपने हिस्से के लिए, बेनेट ने कहा कि बाइडेन प्रशासन के साथ इजराइल के संबंध हमेशा की तरह मजबूत हैं।

दोनों ने ईरान और वियना में प्रमुख शक्तियों के बीच वार्ता और दोनों देशों के संयुक्त हित के कई अतिरिक्त मुद्दों पर भी चर्चा की।

ईरान पर इजरायल के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठकों की एक श्रृंखला के लिए सुलिवन मंगलवार को इजरायल पहुंचे। मंगलवार की रात, उन्होंने इजरायल के राष्ट्रपति इसहाक हजरेग से मुलाकात की और उन्होंने इजरायल के विदेश मंत्री यायर लैपिड और रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज के साथ बैठकें निर्धारित की हैं।

अमेरिकी अधिकारी के भी द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा के लिए फिलिस्तीनी राष्ट्रपति मोहम्मद अब्बास से मिलने के लिए रामल्लाह की यात्रा करने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.