logo-image

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग धर्म संसद पर सख्त, अध्यक्ष बोले, सुरक्षा व विकास में अल्पसंख्यकों का भी योगदान

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग धर्म संसद पर सख्त, अध्यक्ष बोले, सुरक्षा व विकास में अल्पसंख्यकों का भी योगदान

Updated on: 29 Dec 2021, 05:20 PM

नई दिल्ली:

हरिद्वार में धर्म संसद के नाम पर अल्पसंख्यकों के खिलाफ नफरत भरे भाषण मामले पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने कहा कि, यह देश सबका है, कोई भी आदमी बाहर का नहीं है। हमें सबके लिए बराबरी का माहौल पैदा करना है। देश की सुरक्षा व विकास की बात आती है तो अल्पसंख्यकों ने भी इसमें योगदान दिया है।

दरअसल हरिद्वार में धर्म संसद के दौरान एक समाज को लेकर नफरत फैलाने वाले भाषण दिए गए, वहीं इसका एक विडियो सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चा में रहा।

आयोग अध्यक्ष ने आगे कहा कि, यह देश संविधान के अनुरूप चल रहा है, हमारे पास कानून व्यवस्था और जस्टिस सिस्टम दोनों हैं और जिधर भी इनका उल्लंघन होता है हम कार्यवाही करते हैं। हमारा आयोग भी अच्छा काम कर रहा है, देश की सुरक्षा व विकास की बात आती है तो अल्पसंख्यकों का भी इसमें योगदान रहा है।

इसके अलावा आयोग ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि, हमने कई मामलों पर राज्य सरकारों को नोटिस जारी किया है, जिसमें लखीमपुर खीरी, धर्म संसद, पंजाब के दीनानगर में कब्रिस्तान में मिट्टी की खुदाई आदि मामले शामिल हैं।

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष आतिफ रशीद ने बताया कि, देश नफरत से नहीं चलेगा, देश के कानून के खिलाफ जो व्यक्ति काम करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी भी व्यक्ति को किसी के जज्बातों से खेलने की इजाजत नहीं है। हमारे लिए हर जिंदगी महत्वपूर्ण है चाहे वो हिन्दू हो या मुसलमान। आयोग कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेगा यदि कोई करेगा तो हम कानूनी कार्यवाही करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.