logo-image

IPL 2017: इमरान ताहिर के पास है 'हार्ट ऑफ गोल्ड', यंगस्टर्स की मदद के लिए हमेशा रहते हैं तत्पर

आप सभी दक्षिण अफ्रीकी लेग स्पिनर इमरान ताहिर को केवल एक शानदार बॉलर के रूप में जानते हैं।

Updated on: 02 May 2017, 10:15 AM

नई दिल्ली:

आप सभी दक्षिण अफ्रीकी लेग स्पिनर इमरान ताहिर को केवल एक शानदार बॉलर के रूप में जानते हैं। क्रिकेट की टी20 और वन डे रैंकिंग में नंबर 1 रैंक पर काबिज ताहिर ने एक बताया कि वे हमेशा ही अपने यंगस्टर्स की हेल्प करने के लिए तत्पर होते हैं।

ताहिर अपनी गेंदबाजी की दम पर विश्व के किसी भी बड़े बल्लेबाज को आउट करने का दम रखते हैं। यही उनको सभी बॉलर्स में स्पेशल बनाती है। बता दें कि इमरान टीम के यंग खिलाड़ियों के साथ बॉलिंग स्किल्स और ट्रिक्स भी शेयर करते हैं।

ताहिर ने हाल ही में एक न्यूज वेबसाइट से चर्चा के दौरान कहा, 'राशिद खान केवल मुझसे ही नहीं बल्कि कई बॉलर्स से ज्यादा अच्छी गेंदबाजी करते हैं।' ताहिर ने बताया कि वे राशिद से मिलने ड्रेसिंग रूम में गए थे, इस दौरान राशिद ने उनसे कुछ सवाल किए और ताहिर ने उन्हे जवाब दिए।

और पढ़ें: बेन स्टोक्स के सबसे 'महंगे शतक' से गुजरात लायंस हुई हताश, पुणे सुपरजाएंट की पांच विकेट से जीत

इमरान के बारे में यह बात बहुत फेमस है कि जब भी वे विकेट लेते हैं तो इस तरह एंजोय करते हैं जैसे मैच ही जीत लिया हो। उन्होंने इंटरव्यू के दौरान कहा, 'शुरुआत में उन्हें किसी ने खेल संबंधित बातें कभी नहीं बताई।' लेकिन ताहिर अपने जूनियर्स को खेल से संबंधित टिप्स भी देते हैं, उनका कहना है, 'ज्ञान बांटने से बढ़ता है।'

ताहिर ने पिछले सीजन के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने गुजरात लायन्स के 2 खिलाड़ियों की मदद की थी। उन्होंने कहा, 'मैं जब भी किसी की मदद करता हूं वह पूरी शिद्दत के साथ करता हूं। बताने से ज्यादा ही मिलता है, कम नहीं...।'

बता दें कि नंबर 1 रैंक पर होने के बावजूद भी इस बार के आईपीएल ऑक्शन में उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला था। सभी ने यह उम्मीद लगाई थी कि इमरान ताहिर बहुत महंगे बिक सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बाद में उन्हें राइजिंग सुपरजाइंट्स ने चोटिल मिशेल मार्श की जगह पर खरीदा था।

और पढ़ें: बेन स्टोक्स का शतक, पुणे सुपरजाएंट ने गुजरात लायंस को पांच विकेट से हराया

ताहिर ने अपनी टीम के लिए आईपीएल 10 में 16 विकेट्स लिए हैं वो भी महज 10 मैचों में। बता दें कि इमरान ताहिर की गेंदबाजी और बेन स्ट्रोक्स की बल्लेबाजी के कारण ही सोमवार को हुए राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने गुजरात लायंस को 5 विकेट से हराकर चौथे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत की है।