News Nation Logo
Banner

IPL 2017 GL Vs DD: गुजरात के लॉयंस से भिडेंगे दिल्ली के डेयरडेविल्स, प्ले ऑफ से बाहर हो चुकी हैं दोनों टीमें

आज कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में गुजरात लायंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल 10 का 50 वां मुकाबला खेला जाएगा

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 10 May 2017, 08:26:26 AM

नई दिल्ली:

आज कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में गुजरात लॉयंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल 10 का 50 वां मुकाबला खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में अभी तक के दोनों टीमों के प्रदर्शन को देखें तो औसत ही रहा है।

गुजरात ने अभी तक 12 मैचों में सिर्फ 4 जीत दर्ज की है जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स भी 11 मैचों में सिर्फ 4 मैच ही जीत पायी है। दोनों ही टीमें प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। इसलिए जो टीम मैच जीतेगी उसके लिए ये जीत सांत्वना पुरस्कार जैसा ही होगा

कानुपर के ग्रीन पार्क स्टेडियम का इतिहास देखें तो यहां उसी टीम को जीत मिलती है जो टीम दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करती है। अबतक यहां हुई तीन टी 20 मैचों में उसी टीम को जीत मिली है जिसने लक्ष्य का पीछा किया है। इसलिए इस मैच में टॉस की अहम भूमिका होगी। दूसरी तरफ गुजरात की टीम ने भी इस आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए ही अपने चारों मैच जीते हैं। इसलिए गुजरात की टीम यहां हर हालत में टॉस जीतना चाहेगी।

अब अगर दोनों टीमों के बल्लेबाजी की बात करें तो दिल्ली की टीम को बड़ा झटका लगा है। रबाडा और क्रिस मोरिस डेयरडेविल्स का साथ छोड़ अपने देश लौट चुके हैं। वहीं एंजेलो मैथ्यूज भी चैंपियन्स ट्रॉफी की तैयारी के लिए श्रीलंकाई टीम से जुड़ चुके हैं। सेम बैंलिंग भी डीडी का साथ छोड़ अपने राष्ट्रीय टीम इंग्लैंड के साथ जुड़ चुके हैं। पहले से ही आईपीएल 10 में फिसड्डी रही डीडी के लिए इन खिलाड़ियों की कमी को पूरा करना बेहद मुश्किल होगा औऱ इससे उनकी बल्लेबाजी बेहद कमजोर हा जाएगी। हालांकि दिल्ली की गेंदबाजी मजबूत जिसकी बदौलत उन्हें कुछ मैचों में जीत मिली है।

दिल्ली के बल्लेबाज शहबाज नदीम का गुजरात लायंस के खिलाफ शानदार प्रदर्शन रहा है। स्मिथ ने भी पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ 49 गेंग पर 59 रन की शानदार पारी खेली थी। ऐरॉन फिंच भी गुजरात के गेंदबाजों के लिए मुश्किल बन सकते हैं।

वहीं अगर बात गुजरात के बल्लेबाजी की करें तो कप्तान सुरेश रैना अपने बल्ले से इस आईपीएल में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। टीम के ऑल राउंडर माने जाने वाले रवींद्र जाडेजा भी स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा के आगे स्ट्रगल करते ही दिखे हैं।

ये भी पढ़ें: क्रिस लिन का अर्धशतक हुआ बेकार, किंग्स इलेवन पंजाब ने केकेआर को 14 रनों से हराया

इस सीजन में दोनों टीमों के बीच ये तीसरा मुकाबला होगा। अभी तक दोनों टीमों के बीच खेले गए दो मैचों में गुजरात को दिल्ली के हाथों शिकस्त का सामना ही करना पड़ा है। हालांकि गुजरात लायंस ने पिछले मैच में पंजाब को 6 विकेट से हराया था। वहीं दिल्ली को भी मुंबई के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा था।

प्वाइंट टेबल की बात करें तो गुजरात लायंस जहां छठे पायदान पर है वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स 7 वें पायदान पर है।

ये भी पढ़ें: जस्टिन बीबर को रणबीर कपूर की बहन रिद्धीमा कपूर देंगी ये खास सरप्राइज, आप भी देखें

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2017, 07:55:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.