logo-image

IPL 10: कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच दिल्ली में मुकाबला, गंभीर का होम ग्राउंड है कोटला

आईपीएल 10 में आज दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में मुकाबला होगा।

Updated on: 17 Apr 2017, 11:30 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल 10 में आज दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में मुकाबला होगा। केकेआर की टीम ने जहां 4 में से 3 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं डीडी को 3 में से 2 मैचों में जीत मिली है। दोनों टीमों के अगर प्रदर्शन को  देखें तो प्वाइंट टेबल में केकेआर दूसरे जबकि डीडी तीसरे नंबर पर है।

केकेआर की बैटिंग जहां उनकी यूएसपी है वहीं दिल्ली की गेंदबाजी केकेआर के मुकाबले ज्यादा मजबूत है। आज के मैच में खास बात ये है कि दिल्ली के रहने वाले गौतम गंभीर दिल्ली के ही खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर उतरेंगे।

पिछले मैच में जहां कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से शिकस्त दी थी वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 51 रनों से हराया था।

बात अगर कोलकाता की बल्लेबाजी की करें तो पिछले मैच में रोबिन उथप्पा ने 68 और मनीष पांडे ने 46 रनों की शानदार पारी खेली थी। केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर खुद बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं।

आईपीएल 10 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले गंभीर के पास अभी ऑरेंज कैप भी है। हालांकि पिछले मैच में गंभीर सस्ते में आउट हो गए थे। गेंदबाज सुनील नरैन ने भी शानदार बल्लेबाजी की थी।

यह भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस ने गुजरात लॉयंस को 6 विकेट से हराया, लगातार चौथी जीत

अब बात अगर दिल्ली के बल्लेबाजी की करें तो पिछले मैच में सैम बिलिंग्स ने 55 रन और कोरी एंडरसन ने 39 रनों की पारी की बदौलत अपनी टीम को जीत दिलाई थी। दिल्ली की अगर गेंदबाजी को देखें तो उसके पास क्रिस मोरिस, शाबाज नदीम और पैट कमिंस जैसे शानदार गेंदबाज हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2017 MI Vs GL: मुंबई इंडियंस ने गुजरात लॉयंस को 6 विकेट से हराया, लगातार चौथी जीत

मोरिस ने पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ 3 विकेट लिए थे। टीम के कप्तान जहीर खान खुद काफी अनुभवी गेंदबाज हैं। वहीं कोलकाता की टीम में ट्रेंट बोल्ट, पीयूष चावला और सुनील नारायण जैसे सधे हुए गेंदबाज हैं।

दिल्ली डेयरडेविल्स की संभावित टीम

श्रेयस अय्यर, सैम बिलिंग्स, करुण नायर, संजू सैमसन, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), कोरी एंडरसन, क्रिस मॉरिस, पैट कमिंस, अमित मिश्रा, शाहबाज नदीम, जहीर खान(कप्तान)।
कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित टीम

गौतम गंभीर (कप्तान), रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, यूसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, क्रिस वोक्स, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, ट्रेंट बोल्ट

यह भी पढ़ें: बेन स्टोक्स और शर्दुल ठाकुर ने रॉयल चैलेंजर्स का किया बंटाधार, पुणे सुपरजाएंट की 27 रनों से जीत