logo-image

जम्मू-कश्मीर पुलिस सेवा के 12 अधिकारी आईपीएस में शामिल

जम्मू-कश्मीर पुलिस सेवा के 12 अधिकारी आईपीएस में शामिल

Updated on: 04 Oct 2021, 10:20 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर पुलिस सेवा के 12 सेवारत अधिकारियों को सोमवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में शामिल किया गया, जिससे स्थानीय पुलिस अधिकारियों की वर्षों पुरानी शिकायत का समाधान किया गया।

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के 12 अधिकारियों को आईपीएस में शामिल किया गया है और उन्हें सेवा का एजीएमयूटी (अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश) कैडर आवंटित किया गया है।

अधिकारी शक्ति कुमार पाठक, मोहम्मद हसीब मुगल, जाविद अहमद कौल, शेख जुनैद महमूद, शाहिद मेहराज राथर, अजीत सिंह, अल्ताफ अहमद खान, हसीब-उर-रहमान, विकास गुप्ता, अब्दुल कयूम, निशा नथ्याल और जाविद इकबाल मट्टू हैं।

इन अधिकारियों के आईपीएस में शामिल होने से उच्च पदों पर उनकी पदोन्नति का रास्ता साफ हो गया है। जब तक कोई पुलिस अधिकारी आईपीएस से संबंधित न हो, वह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के पद से ऊपर नहीं जा सकता।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.