logo-image

ओडिशा सरकार ने 493.62 करोड़ रुपये की छह निवेश परियोजनाओं को मंजूरी दी

ओडिशा सरकार ने 493.62 करोड़ रुपये की छह निवेश परियोजनाओं को मंजूरी दी

Updated on: 07 May 2022, 01:30 AM

भुवनेश्वर:

ओडिशा सरकार ने शुक्रवार को 493.62 करोड़ रुपये के छह निवेश प्रस्तावों को मंजूरी दी, जिससे 1,317 लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

मुख्य सचिव सुरेश चंद्र महापात्रा की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय सिंगल विंडो क्लीयरेंस अथॉरिटी ने निवेश परियोजनाओंको मंजूरी दी।

राज्य ने 125 करोड़ रुपये के निवेश से जाजपुर जिले के कलिंग नगर में 2.50 लाख मीट्रिक टन टीएमटी रीबार और 2.50 लाख मीट्रिक टन वायर रॉड मिल स्थापित करने के लिए जटिया स्टील लिमिटेड के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

121 करोड़ रुपये के निवेश के खिलाफ सोनपुर में जेआरएस वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा बिजली संयंत्र के साथ एक इथेनॉल संयंत्र की स्थापना के लिए एक अन्य प्रस्ताव को भी प्राधिकरण द्वारा अनुमोदित किया गया था।

इसके अलावा, एसएनएम होटल्स एंड रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के गंजम जिले के सोमोलो द्वीप में 80.25 करोड़ रुपये की लागत से एक होटल और रिसॉर्ट सुविधा स्थापित करने के प्रस्ताव को भी एसएलएसडब्ल्यूसीए द्वारा अनुमोदित किया गया था।

मुख्य सचिव ने पर्यटन विभाग को सोलोमो जैसे संभावित द्वीपों सहित चिल्का झील में पर्यटन विकास के लिए मास्टर प्लान तैयार करने के निर्देश दिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.