logo-image

अनजाने में सीमा पार कर भारत में घुसे पाकिस्तानी नागरिक को पाक रेंजर्स को सौंपेगी बीएसएफ

अनजाने में सीमा पार कर भारत में घुसे पाकिस्तानी नागरिक को पाक रेंजर्स को सौंपेगी बीएसएफ

Updated on: 15 Jan 2022, 07:15 PM

जम्मू:

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को कहा कि अनजाने में अंतराष्र्ट्ीय सीमा पार करने वाले एक पाकिस्तानी नागरिक को जम्मू के सांबा सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजरों को सौंप दिया जाएगा।

बीएसएफ ने कहा, एक पाक नागरिक आज (शनिवार) दोपहर लगभग एक बजे बलहड़ सीमा पर अनजाने में भारत आ गया। वह भारत के अंदर लगभग 200 मीटर अंदर आ गया। हमारे सतर्क सैनिकों ने उसे पकड़ लिया।

बयान के अनुसार, प्रारंभिक पूछताछ में यह पता चला है कि वह अनजाने में सीमा पार कर गया था। औपचारिकताएं पूरी करने के बाद फ्लैग मीटिंग के माध्यम से उसे वापस पाक रेंजर्स को सौंप दिया जाएगा।

बीएसएफ ने बताया कि वह पाकिस्तान की शकरगढ़ तहसील के सीमावर्ती इलाके का रहने वाला है।

5 जनवरी को सुचेतगढ़ क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल और पाक रेंजर्स के बीच सेक्टर कमांडर स्तर की बैठक हुई थी, जिसमें बीएसएफ प्रतिनिधिमंडल द्वारा पाक स्थित राष्ट्रविरोधी तत्वों की घुसपैठ के प्रयासों और हथियारों की बरामदगी पर मुख्य जोर दिया गया। इसके साथ ही भारतीय अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोला-बारूद और नशीले पदार्थ की तस्करी के साथ ही सीमा प्रबंधन से संबंधित अन्य मुद्दों पर भी अपनी बात रखी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.