logo-image

अंतर्राष्ट्रीय छात्र 2022 में लौट सकेंगे कैनबरा

अंतर्राष्ट्रीय छात्र 2022 में लौट सकेंगे कैनबरा

Updated on: 22 Oct 2021, 04:55 PM

कैनबरा:

ऑस्ट्रेलियन कैपिटल टेरिटरी (एसीटी) के मुख्यमंत्री एंड्रयू बर्र ने शुक्रवार को घोषणा की है कि अंतरराष्ट्रीय छात्र जिन्हें कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है, वे 2022 शैक्षणिक वर्ष की शुरूआत के लिए कैनबरा लौटने में सक्षम होंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, योजना के तहत, जिन छात्रों को चिकित्सीय सामान प्रशासन (टीजीए) द्वारा मान्यता प्राप्त टीका लगाया गया है, उन्हें अधिनियम में आने पर क्वारंटीन नहीं करना पड़ेगा, लेकिन संघीय परीक्षण आवश्यकताओं के अधीन होगा।

बर्र ने एक बयान में कहा कि उच्च शिक्षा संस्थान कैनबरा में काफी सामाजिक और आर्थिक योगदान प्रदान करते हैं। अंतरराष्ट्रीय छात्रों की वापसी हमारे शहर के लिए बहुत ही स्वागत योग्य खबर है।

अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा उद्योग ऑस्ट्रेलिया के सख्त सीमा प्रतिबंधों से ठप हो गया है।

पीक बॉडी यूनिवर्सिटी ऑस्ट्रेलिया के अनुसार, विश्वविद्यालयों ने राजस्व में 1.8 बिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का नुकसान किया है,और 2020 में 17,300 नौकरियों में कटौती की है।

कैनबरा विश्वविद्यालय के कुलपति पैडी निक्सन ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय छात्रों की वापसी से शहर को बड़ा फायदा होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.