logo-image

किसान प्रदर्शनः अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी लौटाएंगे अवॉर्ड, आज दिल्ली के लिए होंगे रवाना

राजबीर कौर समेत कई खिलाड़ी लौटाने जा रहे अवॉर्ड द्रोणाचार्य अवॉर्ड, अर्जुन अवॉर्ड समेत कई अवॉर्ड शामिल प्रकाश सिंह बादल भी लौटा चुके हैं अपना पद्म विभूषण

Updated on: 05 Dec 2020, 08:59 AM

चंडीगढ़:

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का प्रदर्शन लगातार तेज होता जा रहा है. किसानों को कई संगठनों का साथ मिला है. किसानों के समर्थन में कुछ पूर्व खिलाड़ी भी आ गए हैं. पंजाब के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने किसानों के समर्थन में सभी अवॉर्ड और मेडल केंद्र सरकार को वापस करने की ठान ली है. करीब 37 खिलाड़ी आज पंजाब से अवॉर्ड वापस करने के लिए दिल्ली रवाना हो रहे हैं. 

किसानों को समर्थन देने के मामले में पद्मश्री करतार सिंह पहलवान के घर में गोल्डन गर्ल राजबीर कौर ओलंपियन दविंदर सिंह गरचा और ओलंपियन गुरमेल सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि वे लोग 37 के करीब अवॉर्ड तथा मेडल वापस करने के लिए आज शनिवार को दिल्ली रवाना होंगे. उन्होंने बताया कि पूर्व खिलाड़ियों ने फैसला लिया है कि वह सरकार को अपने अवॉर्ड वापस करेंगे. 

यह भी पढ़ेंः भारत की नाराजगी के बावजूद किसान समर्थन पर अड़े जस्टिन ट्रूडो

उन्होंने बताया कि वे द्रोणाचार्य अवॉर्ड, अर्जुन अवॉर्ड, मेजर ध्यानचंद अवॉर्ड और अन्य तीन अवॉर्ड के साथ शनिवार को जालंधर से रवाना होकर सिंधु बॉर्डर पर किसानों से मिलकर यह अवॉर्ड वापस करेंगे. इस मसले पर 6 और 7 दिसंबर को राष्ट्रपति से मेडल और अवॉर्ड वापस करने के लिए मीटिंग की बात भी कही गई है.

इन नेताओं ने लौटाया अवॉर्ड 
इससे पहले किसानों के समर्थन में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल ने कृषि कानूनों के विरोध में अपना पद्म विभूषण सम्मान वापस कर दिया. उनके साथ ही अकाली दल के नेता रहे सुखदेव सिंह ढींढसा ने भी अपना पद्म भूषण सम्मान लौटाने की बात कही है.