News Nation Logo

बौद्ध सर्किट कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सौगात, PM MODI इस दिन करेंगे उद्घाटन

इससे विश्व पर्यटन के मैप पर बुद्ध स्थली का दबदबा और हो जाएगा. साथ ही दुनिया भर के पर्यटकों का इसके लिए लगाव और आकर्षण बढ़ जाएगा. 

News Nation Bureau | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 14 Oct 2021, 10:07:45 AM
kushinagar airport MODI

kushinagar airport MODI (Photo Credit: news nation)

highlights

  • 20 अक्टूबर के दिन नए एयरपोर्ट की सौगात मिलेगी
  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे
  • कुशीनगर एयरपोर्ट का उद्घाटन कुशीनगर के लिए बहुत महत्व रखता है

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश को 20 अक्टूबर के दिन नए एयरपोर्ट की सौगात मिलेगी. जी हां. दरअसल 20 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Modi) कुशीनगर एयरपोर्ट (Kushi Airport) का उद्घाटन करेंगे. आपको बता दें कि कुशीनगर एयरपोर्ट प्रदेश का तीसरे नंबर का ऑपरेशनल इंटरनेशनल एयरपोर्ट है. और इस उद्घाटन के लिए सारी तैयारियां को पूरा कर लिया गया है. ये कुशीनगर एयरपोर्ट का उद्घाटन कुशीनगर के लिए बहुत महत्व रखता है. आपको बताते चलें कि कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शुरु होने के बाद यहां पर्यटन के विकास की संभावनाएं भी बढ़ जाएंगी. और विश्व पर्यटन के मैप पर बुद्ध स्थली का दबदबा और हो जाएगा. साथ ही दुनिया भर के पर्यटकों का इसके लिए लगाव और आकर्षण बढ़ जाएगा. 

पीएम का कार्यक्रम  
पीएम मोदी के कार्यक्रम की बात करें तो पीएम बौद्ध भिक्षुओं से मुलाकात करेंगे. साथ ही इस कार्यक्रम में विदेशी प्रतिनिधिमंडल भी मौजूद होगा. इतना ही नहीं उद्घाटन के बाद पीएम जनसभा को संबोधित करेंगे. कितनी देर के लिए, इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा गया है. जिसमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे. फिर इसके बाद पीएम मोदी 25 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जा सकते हैं. जहां वो कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन कर सकते हैं.

पीएम का कार्यक्रम को लेकर सीएम ने लिया जायजा
भगवान बुद्ध के स्थल पर बने इस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के उद्घाटन को शानदार बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद इसकी तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. इसके लिए सीएम योगी मंगलवार दोपहर हेलीकॉप्टर से एयरपोर्ट आए. फिर इसके बाद उन्होंने जिला प्रशासन, हवाईअड्डा प्राधिकरण के साथ एक बैठक की. इससे साफ होता है कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद तैयारियों का जिम्मा संभाला है. आपको बताते चलें कि इससे पहले सीएम योगी ने 8 अक्टूबर को गोरखपुर सर्किट हाउस में कुशीनगर के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी.

First Published : 14 Oct 2021, 10:06:34 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.