logo-image

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में कड़ाके की ठंड, पारा शून्य से 6 डिग्री नीचे

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में कड़ाके की ठंड, पारा शून्य से 6 डिग्री नीचे

Updated on: 19 Dec 2021, 12:35 PM

श्रीनगर:

श्रीनगर में लगातार दूसरे दिन भी न्यूनतम तापमान शून्य से 6.0 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, क्योंकि रविवार को शीत लहर ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अपनी चपेट में ले लिया है।

मौसम विभाग (एमईटी) के एक अधिकारी ने कहा कि रविवार को श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 6.0 नीचे रहा, जबकि पहलगाम में यह शून्य से 8.3 और गुलमर्ग में शून्य से 8.5 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोटस ने बदलाव किया है जिसमें कहा गया कि 23 दिसंबर से 25 दिसंबर के बीच कश्मीर और लद्दाख में भारी बर्फबारी होगी।

एडवाइजरी में आज कहा गया कि दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में दोपहर 22 बजे तक ज्यादातर शुष्क और ठंडा मौसम जारी रहने की संभावना है।

अभी तक, दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में किसी बड़े हिमपात का कोई पूर्वानुमान नहीं किया गया है।

हालांकि, जम्मू-कश्मीर के कई स्थानों और लद्दाख के बिखरे हुए स्थानों पर विशेष रूप से सोनमर्ग-द्रास, पारचिक-पदुम अक्ष के साथ 22 (शाम) से 25 तारीख के दौरान हल्की से मध्यम बर्फबारी होने की संभावना है।

लद्दाख के द्रास शहर में न्यूनतम तापमान शून्य से 20.17, लेह में शून्य से 19.5 और कारगिल में शून्य से 14.5 नीचे दर्ज किया गया।

जम्मू शहर और कटरा में रात का न्यूनतम तापमान 2.8, बटोटे में माइनस 2.1, बनिहाल में माइनस 1.0 और भद्रवाह में माइनस 2.2 रहा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.