logo-image
लोकसभा चुनाव

IB का अलर्ट, दिल्ली, यूपी समेत पांच राज्यों में आतंकी कर सकते हैं आत्मघाती हमला

खुफिया एजेंसी आईबी ने उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में आतंकी हमले को लेकर एक अलर्ट जारी किया है।

Updated on: 13 Jun 2017, 04:44 PM

नई दिल्ली:

खुफिया एजेंसी आईबी ने उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में आतंकी हमले को लेकर एक अलर्ट जारी किया है। सूत्रों की मानें तो आईबी ने राज्य की पुलिस को अलर्ट किया है कि दिल्ली, गुजरात, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में आतंकवादी सुसाइड बम से हमला कर सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक आईबी के इस अलर्ट में किसी जगह या तारीख का जिक्र नहीं है और न हीं किसी आतंकी संगठन का के बारे में बताया गया है। हालांकि यह जरूर बताया गया है कि ये आतंकी हमले में सुसाइड बम का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अलर्ट मिलने के बाद यूपी डीजीपी कार्यालय ने सार्वजनिक जगहों की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश जारि कर दिये हैं। इन निर्देशों में शॉपिंग माल, सिनेमाघर, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और भीड़भाड़ वाले इलाकों में विशेष चौकसी बरतने को कहा गया है।

इसे भी पढ़ेंः दार्जिलिंग में GJM का आंदोलन हुआ हिंसक, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

आत्मघाती हमले को लेकर सूत्रों का कहना है कि कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना की कार्रवाई से वे बौखलाए हुए हैं। ऐसे में वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

इससे पहले हिजबुल मुजाहिदीन के पूर्व कमांडर और अब अलकायदा में शामिल हो चुका आतंकी जाकिर मूसा ने ऑडियो जारी किया था। ऑडियो में मूसा ने बिजनौर में एक महिला के साथ चलती ट्रेन में हुए रेप और गौ रक्षा के नाम पर जारी घटनाओं का जिक्र करते हुए बदला लेने की बात कही थी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें