News Nation Logo
ओमिक्रॉन पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी 66 और 46 साल के दो मरीज आइसोलेशन में रखे गए भारत में ओमीक्रॉन वायरस की पुष्टि कर्नाटक में मिले ओमीक्रॉन के 2 मरीज सीएम योगी आदित्यनाथ ने प. यूपी को गुंडे-माफियाओं से मुक्त कराकर उसका सम्मान लौटाया है: अमित शाह जहां जातिवाद, वंशवाद और परिवारवाद हावी होगा, वहां विकास के लिए जगह नहीं होगी: योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में देश में चक्रवात से संबंधित स्थिति पर हुई समीक्षा बैठक प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

5 चुनावी राज्यों में 43.7 फीसदी लोग मोदी को सर्वश्रेष्ठ पीएम उम्मीदवार के रूप में देखते हैं : सर्वे

5 चुनावी राज्यों में 43.7 फीसदी लोग मोदी को सर्वश्रेष्ठ पीएम उम्मीदवार के रूप में देखते हैं : सर्वे

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 13 Nov 2021, 02:00:02 AM
Inpired by

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: चुनाव वाले पांच राज्यों गोवा, मणिपुर, पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 43.7 फीसदी मतदाता वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस चुनाव के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार के रूप में देखते हैं। एबीपी-सीवोटर-आईएएनएस 5-स्टेट स्नैप पोल से यह जानकारी सामने आई है।

सर्वेक्षण किए गए राज्यों में, मणिपुर में सबसे अधिक 57.5 प्रतिशत मतदाता हैं, जिन्होंने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार के रूप में चुना है, इसके बाद उत्तराखंड में 50.1 प्रतिशत, उत्तर प्रदेश में 44.4 प्रतिशत, गोवा में 36.1 प्रतिशत और पंजाब में 14.3 फीसदी मतदाता हैं।

अन्य उम्मीदवार कांग्रेस के राहुल गांधी और मनमोहन सिंह, भाजपा के योगी आदित्यनाथ और आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल हैं।

नरेंद्र मोदी के बाद, सभी पांच राज्यों में 9.6 प्रतिशत मतदाता राहुल गांधी के साथ, 5.2 प्रतिशत अरविंद केजरीवाल, 3.1 प्रतिशत मनमोहन सिंह और 2.6 प्रतिशत योगी आदित्यनाथ के साथ हैं।

गोवा में कुल 19.3 फीसदी, मणिपुर में 15.3 फीसदी, उत्तर प्रदेश में 9.4 फीसदी, उत्तराखंड में 6.3 फीसदी और पंजाब में 2.1 फीसदी मतदाता राहुल गांधी को सर्वश्रेष्ठ पीएम उम्मीदवार के रूप में देखते हैं।

इस बीच, पंजाब में 10.5 फीसदी, मणिपुर में 9.1 फीसदी, उत्तराखंड में 5.2 फीसदी, गोवा में 3.1 फीसदी और उत्तर प्रदेश में कोई भी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ नहीं गया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पंजाब में 26.3 फीसदी, उत्तराखंड में 15.1 फीसदी, गोवा में 5.7 फीसदी, मणिपुर में 3.3 फीसदी और उत्तर प्रदेश में 2.3 फीसदी ने समर्थन दिया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उत्तराखंड में केवल 7.2 प्रतिशत, उत्तर प्रदेश में 5.2 प्रतिशत, मणिपुर में 2.4 प्रतिशत, पंजाब में 0.7 प्रतिशत और गोवा में किसी ने भी नहीं चुना है।

690 सीटों पर कराए गए पांच राज्यों के स्नैप पोल में कुल 107193 लोगों ने हिस्सा लिया। सर्वेक्षण में प्लस/माइनस 3 प्रतिशत से प्लस/माइनस 5 प्रतिशत की त्रुटि का अंतर निर्धारित किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 13 Nov 2021, 02:00:02 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो