logo-image

वेब सीरीज 'तांडव' पर सरकार ने Amazon Prime से मांगी सफाई

सूचना प्रसारण मंत्रालय (I&B Ministry) ने तांडव वेब सीरीज को लेकर अमेजन से सफाई मांगी है. मंत्रालय ने तांडव के कंटेंट को लेकर अमेजन (Amazon Prime) से सोमवार को जवाब देने को कहा है.

Updated on: 18 Jan 2021, 12:01 AM

नई दिल्ली:

वेब सीरीज तांडव रिलीज के बाद ही इसको लेकर विवाद शुरू हो गया है. कई संगठन और बीजेपी नेता इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं. इस बीच सूचना प्रसारण मंत्रालय (I&B Ministry) ने तांडव वेब सीरीज को लेकर अमेजन से सफाई मांगी है. मंत्रालय ने तांडव के कंटेंट को लेकर अमेजन (Amazon Prime) से सोमवार को जवाब देने को कहा है. दरअसल, सैफ अली खान की विवादों में घिरी हालिया वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने अमेजान प्राइम को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है. इस नाते संबंधित प्लेटफॉर्म से जवाब तलब हुआ है. वेब सीरीज को लेकर आने वाली शिकायतों पर मंत्रालय बेहद गंभीर है.

यह भी पढ़ें : शास्त्रीय गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान साहब का निधन, PM नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

दरअसल, सैफ अली खान की वेब सीरीज 'तांडव' पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगा है. इसको लेकर पुलिस में भी शिकायतें दर्ज हुई हैं. शिकायतों के मुताबिक, अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी इस वेब सीरीज में भगवान शिव और भगवान राम का अपमान किया गया है. इस वेब सीरीज को बैन करने की मांग चल रही है. वेब सीरीज के कंटेंट को लेकर आ रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने रविवार को अमेजान प्राइम वीडियो से स्पष्टीकरण मांगा है.

यह भी पढ़ें : संस्कृत राज्यसभा में 5वीं सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली भाषा बनी

बता दें कि सीरीज में सबसे ज्यादा जीशान आयूब के एक वीडियो को शेयर कर 'तांडव' का विरोध किया जा रहा है. वीडियो में आयूब भगवान शिव बनकर कुछ एक्टिंग कर रहे हैं. उस वीडियो में जीशान कैंपस के छात्रों की आजादी की बात कर रहे हैं. वे कह रहे हैं कि इन छात्रों को देश में रहकर आजादी चाहिए, देश से आजादी नहीं चाहिए. 'तांडव' के इसी सीन लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर कड़ी आपत्ति जताई है.