logo-image

बियॉन्ड बेंगलुरु पहल के साथ हुबली का औद्योगिक विकास की योजना

बियॉन्ड बेंगलुरु पहल के साथ हुबली का औद्योगिक विकास की योजना

Updated on: 12 Jul 2021, 03:30 PM

हुबली:

उप मुख्यमंत्री सी. अश्वथा नारायण, जिनके पास आईटी, बीटी और एस एंड टी पोर्टफोलियो भी हैं, उन्होंने सोमवार को कहा कि हुबली के क्षेत्र में बियॉन्ड बेंगलुरू पहल के तहत एक प्रमुख केंद्र के रूप में पहचाने जाने से और अधिक औद्योगिक विकास होगा।

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार की ईएसडीएम (इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम डिजाइन एंड मैन्युफैक्च रिंग) नीति के तहत इस क्षेत्र में पहले ही कई उद्योग स्थापित किए जा चुके हैं।

नारायण ने समझाया कि बियॉन्ड बेंगलुरु पहल बेंगलुरु के बाहर के क्षेत्रों के औद्योगिक विकास पर केंद्रित है। कर्नाटक डिजिटल अर्थव्यवस्था मिशन उन उद्यमों के लिए निवेश की सुविधा प्रदान करेगा जो डिजिटल अर्थव्यवस्था का समर्थन करते हैं । कृत्रिम बुद्धि का उपयोग तकनीकी विकास में बड़े पैमाने पर किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि हुबली क्षेत्र औद्योगिक विकास और रोजगार सृजन में पीछे नहीं रहा है। लेकिन, निश्चित समय पर बाजार की विभिन्न स्थितियों के आधार पर कुछ अड़चनें आएंगी। इंफोसिस, देशपांडे फाउंडेशन और आईआईटी सहित क्षेत्र में स्थित प्रमुख संस्थान निश्चित रूप से इस क्षेत्र के औद्योगिक पारिस्थितिकी तंत्र को बड़े पैमाने पर प्रभावित करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.