logo-image

कनाडा के सबसे बड़े ऑटो डीलर अजय दिलावरी सम्मानित

कनाडा के सबसे बड़े ऑटो डीलर अजय दिलावरी सम्मानित

Updated on: 04 Aug 2021, 03:55 PM

वैंकूवर:

इंडो-कैनेडियन अजय दिलावरी, जिनका दिलावरी ग्रुप कनाडा में सबसे बड़ा ऑटो डीलर है, उनको ऑर्डर ऑफ ब्रिटिश कोलंबिया से सम्मानित किया गया है।

अजय दिलावरी और उनके दो भाइयों के स्वामित्व वाले दिलावरी ग्रुप के पास कनाडा के पांच प्रांतों में 76 डीलरशिप हैं।

भारत से प्रवास करने के बाद, परिवार ने 1985 में ऑटो व्यवसाय शुरू किया। आज, समूह कनाडा का शीर्ष ऑटो डीलर है, जो 35 ब्रांड बेचता है और लगभग 4,000 कर्मचारियों को रोजगार देता है।

उन्हें सर्वोच्च प्रांतीय सम्मान प्रदान करते हुए, ब्रिटिश कोलंबियाई सरकार के उद्धरण में कहा गया है कि अजय दिलावरी एक प्रमुख उद्यमी हैं, जिनकी दूर²ष्टि, ²ढ़ता, नेतृत्व और सामाजिक विवेक हमारे प्रांत में कई लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए जारी है। उन्होंने एक महत्वपूर्ण कार्य किया है। जिसका पूरे ब्रिटिश कोलंबिया में दूरगामी प्रभाव पड़ा।

प्रशस्ति पत्र में कहा गया है कि अजय और उनके भाई कप और टोनी दिलावरी समूह के संस्थापक हैं, कनाडा में सबसे बड़ा ऑटोमोटिव समूह, जिसमें 4,000 से अधिक कर्मचारी हैं और पूरे कनाडा में 76 ऑटोमोटिव डीलरशिप हैं। अकेले बीसी में 24 डीलरशिप के साथ, वह अधिक का समर्थन करता है। विद्युत वाहन विकास में उनका महत्वपूर्ण निवेश भी जलवायु परिवर्तन को संबोधित करने में मदद कर रहा है और एक हरित अर्थव्यवस्था में योगदान देता है।

दिलावरी भाइयों की सफलता काफी हद तक अपने माता-पिता से एक मजबूत कार्य नैतिकता सीखने पर आधारित है, जो भारत से कनाडा आकर बस गए। वे अपनी परवरिश को नहीं भूले हैं और न केवल वित्तीय सफलता के लिए, बल्कि पर्याप्त पूंजी उत्पन्न करने के लिए व्यवसाय का निर्माण किया है।

परिवार ने अपने दिलावरी फाउंडेशन को भी लाखों का दान दिया है जो बच्चों, स्वास्थ्य देखभाल, मानसिक स्वास्थ्य, शिक्षा, आत्मकेंद्रित और सार्वजनिक सुरक्षा पर केंद्रित है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.