logo-image

1971 के युद्ध के उपलक्ष्य में भारत-बांग्लादेश संयुक्त साइकिल अभियान शुरू

1971 के युद्ध के उपलक्ष्य में भारत-बांग्लादेश संयुक्त साइकिल अभियान शुरू

Updated on: 16 Nov 2021, 01:40 AM

अगरतला:

बांग्लादेश मुक्ति संग्राम-1971 की स्वर्ण जयंती मनाने और सैनिकों के शौर्य और साहस को श्रद्धांजलि देने के लिए सोमवार को जशोर (बांग्लादेश) से कोलकाता (भारत) तक एक संयुक्त साइकिल अभियान को झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, भारत और बांग्लादेश की सेनाओं में से प्रत्येक में 20 साइकिल चालक शामिल हैं, जो युद्ध के दौरान सर्वोच्च बलिदान देने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए 10 दिनों में 370 किमी की दूरी तय करेंगे। पाकिस्तान से युद्ध में जीत के बाद एक नए राष्ट्र बांग्लादेश का निर्माण हुआ, जिसे पहले पूर्वी पाकिस्तान के नाम से जाना जाता था।

बांग्लादेश सेना के जीओसी 55 इन्फैंट्री डिवीजन मेजर जनरल मोहम्मद नूरुल अनवर ने साइकिलिंग अभियान को झंडी दिखाकर रवाना किया।

10 दिवसीय अभियान में बांग्लादेश में जशोर, जेनैदाह, कुश्तिया, मेहरपुर, दर्शन, चुडांगा और भारत के पश्चिम बंगाल में कृष्णानगर, राणाघाट, कल्याणी, बैरकपुर, कोलकाता शामिल होंगे और यह 24 नवंबर को कोलकाता के फोर्ट विलियम में समाप्त होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.