News Nation Logo
Banner

इंडिगो अपने यात्रियों को देने जा रहा बड़ा झटका, काउंटरों पर चेक-इन करने के लिए देने होंगे इतने रुपए

विमान सेवा कंपनी इंडिगो (indigo) अपने यात्रियों को बड़ा झटका दी है. शनिवार से हवाई अड्डे के काउंटरों पर चेक-इन कराने के इच्छुक यात्रियों से 100 रुपये सेवा शुल्क वसूल करेगी. कंपनी ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है.

By : Nitu Pandey | Updated on: 17 Oct 2020, 11:43:39 PM
indigo

चेक-इन कराने के लिये यात्रियों से 100 रुपये वसूलेगी इंडिगो (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

दिल्ली:

विमान सेवा कंपनी इंडिगो (indigo) अपने यात्रियों को बड़ा झटका दी है. शनिवार से हवाई अड्डे के काउंटरों पर चेक-इन कराने के इच्छुक यात्रियों से 100 रुपये सेवा शुल्क वसूल करेगी. कंपनी ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है. गौरतलब है कि उड्डयन मंत्रालय ने मई में कोरोना वायरस के मद्देनजर यात्रियों के लिये वेब चेक-इन अनिवार्य कर दी थी, ताकि लोगों को हवाई अड्डों पर चीजों को छुना न पड़े.

बयान में कहा गया है, 'इंडिगो ने हवाई अड्डों पर चेक-इन कराने वालों से 100 रुपये सेवा शुल्क वसूलने का फैसला किया है, जो 17 अक्टूबर 2020 से प्रभावी होगा.' बयान में कहा गया है, 'हम यात्रियों को सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार हमारी वेबसाइट और मोबाइल ऐप का इस्तेमाल कर वेब चेक-इन कराने के लिये प्रोत्साहित करते हैं. हवाई अड्डे पर चेक-इन कराने के लिये 17 अक्टूबर 2020 से 100 रुपये सेवा शुल्क वसूला जाएगा.'

इसे भी पढ़ें:भारत में जल्द शुरू होगा स्पूतनिक-V के दूसरे व तीसरे चरण का ट्रायल, डॉ. रेड्डी को मिली मंजूरी

बता दें कि हवाई यात्रियों की संख्या के मामले में देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने दिवाली तक कोविड-19 से पहले की तुलना में 60 फीसद उड़ानों के परिचालन पर पहुंचने की उम्मीद जताई है. मार्च में लागू लॉकडाउन के बाद दो महीने के अंतराल पर 25 मई से घरेलू रूट्स पर यात्री उड़ानें फिर से चलनी शुरू हुई हैं.

First Published : 17 Oct 2020, 06:59:25 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IndiGo Flight Coronavirus

वीडियो