logo-image

इंडिगो ने शुरुआत की तीसरी रैंप, विमान का अब खुलेगा तीसरा दरवाजा 

 इंडिगो का मानना है कि तीसरा दरवाज़ा खुलने से और तीसरा रैंप की सुविधा देने से यात्रियों के समय की बचत होगी

Updated on: 04 Aug 2022, 03:13 PM

नई दिल्ली:

विमान के रैंप से उतरते चढ़ते आपने तमाम देशों के राष्ट्राध्यक्षों को देखा होगा, जब हाथ हिलाकर देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति रैंप के सहारे अपने विमान से उतरते हैं. लेकिन इंडिगो ने आम जनता के लिए समय की बचत और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तीसरी रैंप को खोलना शुरू कर दिया है. इसका मतलब ये हुआ कि अब हवाई यात्री तीसरे दरवाजे से एंट्री और एग्जिट कर सकेंगे. इंडिगो का मानना है कि तीसरा दरवाज़ा खुलने से और तीसरा रैंप की सुविधा देने से यात्रियों के समय की बचत होगी जो समय पहले 15-20 मिनट तक उतरने में लगता था वो याब घटकर 5-7 मिनट तक रह जाएगा. 

फ्लाइट सेफ्टी भी इससे बेहतर होगी

हाल की कुछ खबरों ने यात्री विमान की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए थे तीसरे रैंप से सुरक्षा में भी इजाफा होगा. ऐसा इंडिगो मानती है क्योंकि तीसरे दरवाजे के खुलने से इमरजेंसी में भी लोगों को जल्द निकाला जा सकेगा.

चेक-इन चार्ज

हवाई यात्रा करने वालों से पहले एयरलाइंस कंपनियां वेब चेक-इन के नाम पर 200-300 रुपये वसूल रही थी लेकिन इस मामले को संसद में उठाया गया. इसके बाद इसपर एयरलाइंस कंपनियों को आदेश जारी कर कहा गया कि एक्स्ट्रा कोस्ट एयरलाइंस कंपनियां नहीं वसूल सकती है, जिसके बाद इसमें  रोक लगा दी गई.