logo-image

Flight Emergency Landing: लखनऊ से अबू धाबी जा रहे IndiGo के विमान में आई खराबी, दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग

Indigo Flight Emergency Landing: इंडिगो एयरलाइंस के एक विमान में उड़ान के दौरान फिर से तकनीकी खराबी आ गई. इसके बाद विमान की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. ये विमान लखनऊ से अबू धाबी के लिए उड़ान भर रहा था जिसमें 155 यात्री सवार थे.

Updated on: 17 Sep 2023, 09:52 AM

highlights

  • आसमान में उड़ान भर रहे विमान में आई खराबी
  • इंडिगो के विमान की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग
  • लखनऊ से अबू धाबी जा रहा था इंडिगो का विमान

New Delhi:

Indigo Flight Emergency Landing: लखनऊ से अबू धाबी के लिए उड़ान भर रही इंडिगो की फ्लाइट में अचानक से खराबी आ गई. उसके बाद विमान की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इस विमान में 155 यात्री सवार थे. बताया जा रहा है कि लखनऊ से अबू धाबी जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान में अचानक से तकनीकी समस्या आ गई और हाइड्रोलिक ने काम करना बंद कर दिया. इसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान की आपात लैंडिंग कराई गई. विमान शनिवार रात 10:42 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतर आया. विमान के सभी यात्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं. हालांकि इस घटना पर इंडिगो की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

ये भी पढ़ें: PM Modi Birthday: पीएम मोदी का 73वां जन्मदिन आज, यशोभूमि का उद्घाटन और विश्वकर्मा योजना का करेंगे शुभारंभ

भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर भी हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

बता दें कि हाल के दिनों में इंडियो की फ्लाइट में कई बार समस्या आने की बात सामने आई है. करीब दो हफ्ते पहले ही दिल्ली जाने वाली इंडियो की एक फ्लाइट से पक्षी टकरा गया था, इसके बाद विमान की तुरंत भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग कराई गई. इससे पहले अगस्त में इंडिगो की फ्लाइट में एक यात्री की तबीयत बिगड़ जाने के बाद मेडिकल इमरजेंसी के लिए विमान को नागपुर एयरपोर्ट पर लैंड कराना पड़ा था. बताया गया कि मुंबई से रांची जा रहे इंडिगो के विमान में एक यात्री को खून की उल्टी होने लगी थी. लैंडिंग के बाद उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उसने दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Prices: नोएडा समेत इन शहरों में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, यहां बढ़े तेल के दाम

एक दिन में दो-दो फ्लाइट में आई समस्याएं

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को एक ही दिन में कुछ घंटे के अंतराल पर उड़ान भर रे विमान में तकनीकी समस्या आने की बात सामने आई. कोलकाता से बेंगलुरु जा रहे विमान का एक इंजन बीच हवा में खराब हो गया, जिसके बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. वहीं मदुरै से मुंबई जा रहे इंडिगो के एक अन्य विमान के इंजन ने बीच हवा में काम करना बंद कर दिया. इसके बाद उस फ्लाइट की भी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इन घटनाओं के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया के निर्देश पर जांच की जा रही है.