logo-image

इंडिगो दिल्ली-पुणे की फ्लाईट में मिला कोरोना पॉजिटिव, यात्रियों में हड़कंप

ताजा मामला दिल्ली से पुणे जा रही इंडिगो फ्लाइट का है जहां एक यात्री की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अचानक से हड़कंप मच गया है.  बीती रात एक यात्री जिसने अपना कोरोना टेस्ट करवाया था, लेकिन उसकी रिपोर्ट विमान में बैठने के बाद आई.

Updated on: 05 Mar 2021, 04:21 PM

highlights

  • देश में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
  • इंडिगो फ्लाइट में मिला कोरोना संक्रमित
  • दिल्ली से पुणे जा रही थी फ्लाइट

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस एक बार फिर से देश में कई जगहों पर वापसी कर रहा है देश में कई जगहों पर अचानक से कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. ताजा मामला दिल्ली से पुणे जा रही इंडिगो फ्लाइट का है जहां एक यात्री की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद अचानक से हड़कंप मच गया है.  बीती रात एक यात्री जिसने अपना कोरोना टेस्ट करवाया था, लेकिन उसकी रिपोर्ट विमान में बैठने के बाद आई जिसमें वो यात्री कोरोना पॉजीटिव पाया गया था. अचानक से विमान में कोरोना पॉजीटिव यात्री के पाये जाने के बाद वहां पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया.

आपको बता दें कि उस यात्री ने अपने कोरोना पॉजीटिव होने की जानकारी विमान के क्रू मेंबर्स को बताई लेकिन तब तक इंडिगों की फ्लाईट दिल्ली से पुणे के लिए उड़ान भर चुका था.  मामले को गंभीर होता देखते हुए जहाज को बीच में पुणे की उड़ान रद्द करते हुए वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड होना पड़ा, और सभी यात्रियों को फिर से विमान से उतारा गया और कोरोना पॉजीटिव मरीज को अस्पताल भेजा गया. फ्लाईट को सैनिटाइज करने के बाद वापस पुणे के लिए उड़ान भरी.

यह भी पढ़ेंःकोरोना का कहर, महाराष्ट्र में ऑनलाइन होंगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं

मुंबई के राधाकृष्ण रेस्टॉरेंट में 10 कर्मचारी कोरोना पॉजीटिव
मुंबई के मशहूर राधाकृष्ण रेस्टॉरेंट में काम करने वाले 10 कर्मचारी कोरोना वायरस से पॉजीटिव पाए गए हैं. रेस्टॉरेंट के 10 स्टाफ मेंबर के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आते ही शासन-प्रशासन के साथ-साथ राधाकृष्ण रेस्टॉरेंट के ग्राहकों में हड़कंप मच गया है. ताजा जानकारी के मुताबिक रेस्टॉरेंट से कोरोना वायरस के 10 मामले सामने आने के बाद प्रशासन ने राधाकृष्ण रेस्टॉरेंट को दो दिनों के लिए बंद करा दिया है. इस पूरे मामले में बीएमसी (बृहनमुंबई नगर निगम) ने बताया कि राधाकृष्ण रेस्टॉरेंट मुंबई के अंधेरी इलाके में है और यहां कुल 35 कर्मचारी काम करते हैं.

यह भी पढ़ेंःकोरोना के कारण पाकिस्तान सुपर लीग स्थगित, खिलाड़ी आए Covid पॉजिटिव

दिल्ली में एक दिन में आए कोरोना के 261 नए मामले
दिल्ली में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. 24 घंटे में ही दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 100 से पार दर्ज की गई है. दिल्ली में कोरोना के कुल एक्टिव केस 1700 के पार चले गए हैं. गुरुवार को 66,432 लोगों ने कोरोना टेस्ट करवाया है, इनमें से 261 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है. आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में गुरुवार को कोरोना संक्रमण की दर 0.39 फीसदी दर्ज हुई है. जबकि एक मार्च को यह दर 0.44 फीसदी थी जो डेढ़ महीने में सबसे अधिक थी.