News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

भारतीय महिला प्रेस कॉर्प पर सरकार का 30 लाख रुपये बकाया

भारतीय महिला प्रेस कॉर्प पर सरकार का 30 लाख रुपये बकाया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 05 Aug 2021, 05:00:01 PM
Indian Women

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   भारतीय महिला प्रेस कॉर्प (आईडब्ल्यूपीसी) पर राजधानी के एनडीएमसी इलाके में आवास किराए के रूप में 30.30 लाख रुपये का बकाया है।

5, विंडसर रोड पर स्थित आवास के लिए, 30 जून, 2021 तक बकाया राशि 30.30 लाख रुपये है।

यह मुद्दा राज्यसभा में गैर सरकारी संगठनों और सामाजिक संगठनों को आवंटित कार्यालय स्थानों पर उठाया गया था।

एक सवाल के जवाब में, आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि नई दिल्ली नगर परिषद (एनडीएमसी) की सीमा के भीतर 9 गैर सरकारी संगठनों, ट्रस्टों,स्मारकों और सामाजिक संगठनों को जगह आवंटित की गई है।

किराए के भुगतान की निगरानी संपदा निदेशालय की वेबसाइट के माध्यम से नियमित रूप से की जाती है। 30 जून, 2021 तक इन संस्थाओं से आवंटन की तिथि से 3.79 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त हो चुकी है। पुरी ने कहा कि जिन संगठनों का किराया बकाया है, उन्हें नोटिस जारी किया गया है।

डलहौजी रोड स्थित फखरुद्दीन अली मेमोरियल कमेटी का 32.80 करोड़ रुपये बकाया है। अशोक रोड स्थित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी रिसर्च फाउंडेशन का 11.08 करोड़ रुपये बकाया है।

किदवई नगर में महिला दक्ष समिति का 1.40 करोड़ रुपये बकाया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 05 Aug 2021, 05:00:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.