logo-image

ईरानी के बंधक से बाहर आई भारतीय महिला, बाकी 16 की रिहाई बहुत जल्द

आपको बता दें कि इराक की राजधानी दमिश्क में ईरान के दूतावास पर हमला हुआ था.

Updated on: 18 Apr 2024, 09:38 PM

नई दिल्ली:

Indian Crew: इजरायल के जहाज जिसमें 17 भारतीय सवारों को बंधक बना लिया गया था उसमें से एक महिला अपने देश भारत पहुंच चुकी है. इसके साथ ही 16 भारतीय नागरिकों को छुड़ाने का काम जारी है. इसके लिए भारत सरकार का विदेश मंत्रालय काम कर रहा है. विदेश मंत्रालय इसके लिए ईरान और इजरायल से लगातार संपर्क बनाए हुए है. इस मामले को विदेश मंत्री एस जयशंकर काम कर रहे हैं. इस मसले पर ईरानी विदेश मंत्री के साथ बातचीत कर रहे हैं जिससे बाकी भारतीयों की भारत वापसी जल्द से जल्द हो संभव हो पाए. 

गौरतलब है कि ईरान और इजरायल के बीच टेंशन कम होने का नाम नहीं हो रहा है. आपको बता दें कि पिछले दिनों हरमूज कि खाड़ी में इजरायली जहाज पर ईरानी सैनिको के द्वारा कब्जा कर लिया गया था. इसमें 17 भारतीय सवार थे. इस बारे में ईरान का कहना है कि वो जहाज इजरायल का है जिसकी वजह से उस पर कब्जा किया गया है. भारतीय महिला की रिहाई के बाद विदेश मंत्री का कहना है कि देश हो या विदेश पीएम मोदी की गारंटी हर जगह पूरी होती है. 

हमले के बाद टेंशन शुरू

आपको बता दें कि इराक की राजधानी दमिश्क में ईरान के दूतावास पर हमला हुआ था. इस हमले में दो ईरानी सैनिक की मौत हो गई. जिसके बाद ईरान ने आरोप लगाया था कि इस हमले के पीछे इजरायल का हाथ है. जिसके बाद धमकी देते हुए कहा था कि वो इस हमले का बदला जरूर लेगा. वहीं इसके साथ ही इजरायल की ओर से कहा गया है कि वो हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है.