News Nation Logo

LAC पर चीन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय जवान बहा रहे पसीना, वायरल वीडियो में दिखा जोश

अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीन को कड़ा जवाब देने के लिए भारतीय जवान दिन रात पसीना बहा रहे हैं. यहां की विपरीत परिस्थितियों में भी भारतीय सेना  के ​जावान कठिन परिश्रम कर रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 21 Oct 2021, 04:44:32 PM
china indian

एलएसी पर पर जवानों का परीक्षण (Photo Credit: twitter )

highlights

  • प्रशिक्षण के दौरान जवानों का एक वीडियो वायरल हो रहा है.
  • लद्दाख से लेकर अरुणाचल प्रदेश की सीमा पर भारतीय जवानों का पहरा है.

नई दिल्ली:

अरुणाचल प्रदेश में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीन को कड़ा जवाब देने के लिए भारतीय जवान दिन रात पसीना बहा रहे हैं. यहां की विपरीत परिस्थितियों में भी भारतीय सेना  के ​जावान कठिन परिश्रम कर रहे हैं. चीन को करारा जवाब देने के लिए लद्दाख से लेकर अरुणाचल प्रदेश की सीमा पर भारतीय जवानों का पहरा है. यहां से चीन की हर गतिविधियों पर नजर रखने की कोशिश हो रही है. चीन से किसी भी खतरे निपटने को लेकर भारतीय सेना के सैनिकों ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास तवांग सेक्टर में कड़ा अभ्यास कर रहे हैं. प्रशिक्षण के दौरान जवानों का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में साफ सुना जा सकता है, जिसमें जवान मारो-मारो का नारा लगा रहे हैं. भारतीय सेना के जवानों ने वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास तवांग क्षेत्र में दुश्मन के टैंक को नष्ट करने के लिए युद्ध अभ्यास का प्रदर्शन किया.

गौरतलब है कि अरुणाचल प्रदेश की सीमा पर चौकसी कड़ी दी गई है. चीन की चुनौती से निपटने को लेकर सेना ने अपनी चौकसी बढ़ा दी है. संवेदनशील अग्रिम चौकियों पर एम 777 होवित्जर और स्वीडन की बोफोर्स तोपों के अलावा उन्नत एल 70 एंटी एयरक्राफ्ट तोपों को भी तैनात करा गया हैै.

दुश्मन के टैंकों को नष्ट करने का युद्ध अभ्यास 

भारतीय सेना के जवान इन दिनों दुश्मन के टैंकों को नष्ट करने को लेकर युद्धाभ्यास कर रहें हैं।  बीते साल पांच मई को पूर्वी लद्दाख सीमा के पैंगोंग झील क्षेत्रों में भारत चीनी सैनिक आमने सामने आ गए थे। मतभेद के कारण हिंसक झड़पों में भारत के कई जवान शहीद हो गए थे, वहीं, बड़ी संख्या में चीनी सैनिक के मारे जाने की खबरे आईं थीं। इसके बाद दोनों पक्षों ने धीरे-धीरे हजारों सैनिकों के साथ भारी हथियारों को लेकर अपनी तैनाती बढ़ा दी थी।

First Published : 21 Oct 2021, 04:38:44 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

LAC China Viral Video