logo-image

भारत-पाकिस्तान तनाव के कारण राजस्थान के लड़के की शादी रुकी, पाक दुल्हन से परिणय सूत्र में बंधने को था तैयार

बाड़मेर जिले के खेजाड़ का पर गांव के 23 वर्षीय महेंद्र सिंह की शादी पाकिस्तान में सिंध प्रांत के अमरकोट जिले में सिनोई गांव के चगन कंवर के साथ 8 मार्च को होनी थी.

Updated on: 05 Mar 2019, 09:46 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी कैंपों पर भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक के बाद दोनों देशों के बीच पैदा हुए तनाव के कारण एक भारतीय लड़के की पाकिस्तानी लड़की के साथ शादी स्थगित हो गई. भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के बीच राजस्थान का बाड़मेर जिला लगातार हाई अलर्ट पर है. इसी सीमावर्ती जिले के खेजाड़ का पर गांव के 23 वर्षीय महेंद्र सिंह की शादी पाकिस्तान में सिंध प्रांत के अमरकोट जिले में सिनोई गांव के चगन कंवर के साथ 8 मार्च को होनी थी.

महेंद्र सिंह और उसके परिवार ने शादी के लिए शनिवार (2 मार्च) के थार एक्सप्रेस में टिकट बुक कराई थी, लेकिन भारत-पाक के बीच तनाव के कारण उन्होंने टिकटें रद्द करा ली.

महेंद्र ने कहा, 'भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को देखते हुए परिवार ने अभी शादी रद्द करने का फैसला किया है और ट्रेन टिकट रद्द कर दिए. ससुराल वालों ने भी फैसले पर सहमति जताई. परिवार स्थिति सामान्य होने का इंतजार कर रही है.'

उन्होंने कहा, 'काफी दिक्कतों के बाद जनवरी में हमें 3 महीनें के लिए परिवार के 6 सदस्यों को पाकिस्तान का वीजा मिला था. हमने शादी की सारी तैयारियां कर ली थी और संबंधियों को निमंत्रण कार्ड भी दे दिए थे.'

और पढ़ें : भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर घुसपैठियों की खैर नहीं, सीमा पर होगी इलेक्ट्रॉनिक निगरानी

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले का जवाब देते हुए भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंप पर एयरस्ट्राइक किया था. जिसके बाद दोनों देशों के बीच युद्ध जैसे हालात बन गए थे.

पुलवामा हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद हो गए थे. हमले के तुरंत बाद जैश ने इसकी जिम्मेदारी ली थी. भारत के डॉजियर सौंपे जाने और अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद पाकिस्तान आतंकी संगठनों के खिलाफ कदम उठा रहा है.