logo-image

Pics: कोरोना के खिलाफ जंग में उतरी भारतीय रेल, मरीजों के लिए आइसोलेशन वॉर्ड बनने शुरू

रेलवे ने सवारी डिब्बों के एक कंपार्टमेंट में मौजूद रहने वाली कुल 8 सीटों में से 6 सीटों को निकाल दिया है. आइसोलेशन वॉर्ड के लिए बोगियों के एक कंपार्टमेंट में केवल दो सीट ही रखी गई है.

Updated on: 28 Mar 2020, 01:09 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय रेल ने अपनी सवारी बोगियों को आइसोलेशन कोच में बदलने का फैसला किया था. जिस पर तत्काल प्रभाव से काम करना भी शुरू कर दिया गया. कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में भारतीय रेल ने कुछ सवारी डिब्बों को आइसोलेशन कोच में बदल भी दिया है. रेलवे ने सवारी डिब्बों के एक कंपार्टमेंट में मौजूद रहने वाली कुल 8 सीटों में से 6 सीटों को निकाल दिया है. आइसोलेशन वॉर्ड के लिए बोगियों के एक कंपार्टमेंट में केवल दो सीट ही रखी गई है.

ये भी पढ़ें- क्या कोरोना वायरस की भेंट चढ़ जाएगा IPL, लॉकडाउन के भी टूर्नामेंट शुरू होना बहुत मुश्किल

नहाने की भी की गई है व्यवस्था
इसके अलावा रेलवे ने बोगियों में लगी हुई सीढ़ियों को भी हटा दिया है. तस्वीरों में आप देखेंगे कि ट्रेन की बोगी में एक तरफ की तीनों सीटों को हटा दिया गया है, जबकि एक ओर की बीच वाली सीट को हटाकर मरीजों के लिए आइसोलेशन वॉर्ड बनाए गए हैं. इतना ही नहीं, रेलवे ने बोगियों में बनाए गए आइसोलेशन वॉर्ड के साथ ही मरीजों के लिए साफ-सुथरे टॉयलेट का भी प्रबंध किया है. टॉयलेट में नई टोटियों के अलावा नहाने के लिए बाल्टी भी रखी गई है.