logo-image

भारतीय रेलवे इस रूट पर देने जा रही है डबल डेकर ट्रेन की सुविधा, इस रफ्तार से दौड़ेगी AC गाड़ी

पिछले दिनों दिल्ली-मुंबई और दिल्ली-हावड़ा रूट पर यह सुविधा देने के बाद अब विशाखापट्नम से विजयवाड़ा के बीच नई ट्रेन शुरू करने का निर्णय लिया गया है.

Updated on: 16 Aug 2019, 06:15 PM

नई दिल्ली:

भारतीय रेलवे यात्रियों को डबल डेकर ट्रेन की सुविधा धीरे-धीरे दे रही है. पिछले दिनों दिल्ली-मुंबई और दिल्ली-हावड़ा रूट पर यह सुविधा देने के बाद अब विशाखापट्नम से विजयवाड़ा के बीच नई ट्रेन शुरू करने का निर्णय लिया गया है. इस ट्रेन का नाम उदय एक्सप्रेस है और यह डबल डेकर ट्रेन होगी.यह ट्रेन सप्ताह में पांच दिन चलाया जाएगा. 22701/22702 नंबर की ट्रेन पूरी तरह एयर कंडीशनर है और इसे रेल राज्य मंत्री विशाखापट्नम से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

ट्रेन की ये होगी टाइमिंग

ट्रेन नंबर 22701 उदय एक्सप्रेस विशाखापट्नम से विजयवाड़ा के लिए सुबह 5.45 बजे रवाना होगी. यह ट्रेन 5.30 घंटे के सफर के बाद 11.15 बजे विजयवाड़ा पहुंच जाएगी. इसी दिन ट्रेन संख्या 22702 विजयवाड़ा से विशाखापट्नम के लिए लौटेगी. विजयवाड़ा से उदय एक्सप्रेस शाम 5.30 बजे चलेगी, जो कि विशाखापट्नम रात में 10.55 बजे पहुंचेगी.

और पढ़ें:कश्मीर में पाकिस्तान करना चाहता है बड़ा आतंकवादी हमला, सभी सेनाओं को रखा गया हाई अलर्ट पर

इस दिन चलेगी ट्रेन

यह सोमवार, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को चलाई जाएगी. गुरुवार हो रविवार को डबल डेकर ट्रेन नहीं चलेगी. विशाखापट्नम से विजयवाड़ा जाने में ट्रेन को 5 घंटे 30 मिनट का समय लगेगा. वहीं वापस लौटने में ट्रेन 5 घंटे 25 मिनट लेगी. इस रूट पर ज्यादातर कारोबारी सफर करते हैं. इससे इन्हें बेहद ही फायदा होगा. साढ़े पांच घंटे में वो अपनी मंजिल पर पहुंच जाएंगे.

बता दें कि पिछले दिनों भारतीय रेलवे ने दिल्ली-मुंबई और दिल्ली-हावड़ा रूट पर 160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली ट्रेन को मंजूरी दी थी.