logo-image

बिहार: पूर्व मध्य रेलवे में सतर्कता जागरूकता सप्ताह की शुरूआत, महाप्रबंधक ने दिलाई सतर्कता प्रतिज्ञा

बिहार: पूर्व मध्य रेलवे में सतर्कता जागरूकता सप्ताह की शुरूआत, महाप्रबंधक ने दिलाई सतर्कता प्रतिज्ञा

Updated on: 27 Oct 2021, 12:40 AM

हाजीपुर:

पूर्व मध्य रेल द्वारा दैनिक कार्यों में पारदर्शिता को बरकरार रखने के साथ-साथ रेल उपभोक्ताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से मंगलवार से 1 नवंबर तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इस वर्ष के सतर्कता जागरूकता सप्ताह का विषय स्वतंत्र भारत 75: सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता रखा गया है।

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्यालय प्रांगण में पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा द्वारा अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भ्रष्टाचार के उन्मूलन के लिए ²ढ़इच्छा शक्ति तथा सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी एवं सत्यनिष्ठा के अनुपालन की प्रतिज्ञा दिलाई गई। इसी क्रम में महाप्रबंधक ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर अपर महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र, वरिष्ठ उप महाप्रबंधक सह मुख्य सतर्कता अधिकारी एस.के.मिश्रा सहित पूर्व मध्य रेल मुख्यालय के सभी विभागाध्यक्ष एवं अन्य अधिकारीगण तथा बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने सतर्कता प्रतिज्ञा ली। साथ ही पारदर्शिता एवं उसके लाभ विषय पर एक नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया।

सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है जिसके तहत रेल उपभोक्ताओं को पम्पलेट, नुक्कड़ नाटक, बैनर व पोस्टरों के माध्यम से जागरूक किया जाना है। विभिन्न रेडियो चैनलों तथा प्रमुख रेलवे स्टेशनों के जन उद्घोषणा प्रणाली के माध्यम से आडियो क्लिप द्वारा भी भ्रष्टाचार उन्मूलन संबंधी प्रचार-प्रसार का उद्घोषण किया जा रहा है।

मुख्यालय के साथ-साथ पूर्व मध्य रेल के सभी मंडलों में भी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सतर्कता प्रतिज्ञा दिलाते हुए सतर्कता जागरूकता सप्ताह का प्रारंभ हुआ।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.