logo-image
लोकसभा चुनाव

12 मई से चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, सिर्फ ऐसे होगी टिकट की बुकिंग

भारतीय रेलवे ने सामान्य ट्रेनों के परिचालन को दोबारा से शुरू करने की घोषणा की है. रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, नई दिल्ली से चलने वाली ट्रेनों में रिजर्वेशन 11 मई को साम 4 बजे से होगा.

Updated on: 10 May 2020, 10:21 PM

नई दिल्ली:

भारतीय रेलवे ने सामान्य ट्रेनों के परिचालन को दोबारा से शुरू करने की घोषणा की है. रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, नई दिल्ली से चलने वाली ट्रेनों में रिजर्वेशन 11 मई को साम 4 बजे से होगा. भारतीय रेलवे की ओर से कहा गया है कि शुरू में 15 जोड़ी ट्रेनें चलेंगी. बाद में इन्हें और बढ़ाया जाएगा. ये सभी ट्रेनें स्पेशल ट्रेन होंगी जिन्हें नई दिल्ली से देश के 15 अलग-अलग हिस्सों के लिए चलाया जाएगा.

कैसे होगी टिकट की बुकिंग

जानकारी के मुताबिक, स्टेशनों पर बुकिंग काउंटर बंद रहेंगे. इसके साथ ही प्लेटफॉर्म समेत कोई भी टिकट काउंटर से जारी नहीं होगा. ये सभी बुकिंग सिर्फ IRCTC की वेबसाइट से होगी. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर लिका है कि रेलवे बारी-बारी पैसेंजर ट्रेन चलाने के बारे में सोच रहा है. इसे 12 मई से शुरू किया जाएगा. शुरू में 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेन शुरू होंगी.

बिना फेस मास्क नहीं कर सकेंगे यात्रा

कोई भी यात्री बिना फेस मास्क के यात्रा नहीं कर सकेगा. दूसरे यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी न हो इसके लिए फेस मास्क अनिवार्य कर दिया गया है. रेलवे की ओर से कहा गया है कि सभी यात्रियों को स्टेशन पर स्क्रीनिंग से गुजरना होगा. जिन यात्रियों में किसी भी तरह का संक्रमण दिखेगा उन्हें अनुमति नहीं मिलेगी.

किन रूटों पर चलेंगी ट्रेनें?

रेलवे की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, ये ट्रेनें नई दिल्ली से डिब्रुगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, चेन्नई, बैंगलुरु, मुंबई, अहमदाबाद और जम्मू के लिए ट्रेनों का संचालन होगा.