logo-image

अभिनंदन की सकुशल वापसी तक लाहौर में डेरा डाले रहे पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान: सूत्र

पीटीआई ने पाकिस्‍तानी अधिकारियों के हवाले से कहा है कि अभिंनदन की सकुशल वापसी तक वे लाहौर में रुके रहे और मॉनीटरिंग करते रहे.

Updated on: 02 Mar 2019, 07:04 PM

लाहौर:

अभिनंदन की वतन वापसी के दौरान इमरान खान लाहौर में मौजूद थे और पूरे समय नजर बनाए हुए थे. पीटीआई ने पाकिस्‍तानी अधिकारियों के हवाले से कहा है कि अभिंनदन की सकुशल वापसी तक वे लाहौर में रुके रहे और मॉनीटरिंग करते रहे. पीटीआई के अनुसार, इमरान खान लाहौर में दोपहर बाद पहुंचे. उसके बाद अभिनंदन वर्तमान को कड़ी सुरक्षा में इस्‍लामाबाद से वाघा बॉर्डर लाया गया.

यह भी पढ़ें : अभिनंदन का 15 कट वाला VIDEO रिलीज कर आखिर क्‍या साबित करना चाहता है पाकिस्‍तान

बताया जा रहा है कि इमरान खान के लाहौर में रुकने के पीछे अभिनंदन को सकुशल वाघा बॉर्डर पर भारत के बीएसएफ के अधिकारियों को सौंपना सुनिश्‍चित करना था.  एक पाकिस्‍तानी अधिकारी ने पीटीआई को बताया, प्रधानमंत्री इमरान खान ने लाहौर में पंजाब प्रांत के मुख्‍यमंत्री उस्‍मान बुजदार और गवर्नर चौधरी सरवर के साथ बैठक की. बैठक में मुख्‍यमंत्री और गवर्नर ने अभिनंदन को भारत सौंपने के इमरान खान के कदम की तारीफ की. उन्‍होंने कहा- इस कदम से यह संदेश जाएगा कि पाकिस्‍तान अमन पसंद मुल्‍क है और अपने पड़ोसियों खासकर भारत से भी शांति कायम करना चाहता है.  (अभिनंदन पर पूरी और सबसे बड़ी कवरेज क्लिक कर देखें और पढ़ें)

यह भी पढ़ें : विंग कमांडर Abhinandan को पकड़ने से लेकर छोड़ने तक झूठ बोलता रहा पकिस्तान

बुजदार ने कहा, पाकिस्‍तान के इस कदम से दोनों देशों के बीच तनाव घटाने में मदद मिलेगी. प्रधानमंत्री इमरान खान तब तक लाहौर में रुके रहे, जब तक अभिनंदन की सकुशल वापसी न हो गई. उसके बाद वे इस्‍लामाबाद के लिए रवाना हो गए.